बाइक सवार लुटेरों का बढ़ा आतंक

लखनऊ: शहर में बाइक सवार लुटेरे लगातार महिलाओं को टारगेट कर रहे हैं। कृष्णानगर स्थित पकरी पुल के पास पल्सर सवार लुटेरे ने सरेराह महिला की चेन व हार लूट लिया। लुटेरे से भिड़ने में महिला नाली में गिरते-गिरते बची। यह घटना उस वक्त हुई जब वह बेटे का जनेउ कराकर घर आ रही थी। पीड़िता ने बताया कि लूटे गये हार व चेन की कीमत करीब साढ़े तीन लाख रुपये है। कृष्णानगर पुलिस घटनास्थल के आसपास के सीसी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। वहीं, चिनहट स्थित सीबीसीआईडी आफिस के पास एक्टिवा सवार तीन लुटेरों ने झपट्टा मारकर युवक का मोबाइल लूट लिया।

पीड़ित ने पुलिस को लुटेरों की गाड़ी का नम्बर सौंपा है।रायबरेली रोड पीजीआई के पंचमखेड़ा में अपर्णा अवस्थी पति दुग्रेश व बेटे आर्यदेव परिवार के साथ रहती है। मंगलवार को अपर्णा रिश्तेदारों संग आजादनगर पकरी गांव स्थित मुंडावीर मंदिर पर आयोजित सामूहिक उपनयन संस्कार में बेटे का जनेउ कराने आयी थी। शाम करीब साढ़े पांच बजे आयोजन के बाद वह बेटे संग पैदल पकरी पुल पर वाहन की तलाश में जा रही थी।रास्ते में काली पल्सर सवार लुटेरे ने अपर्णा की चेन व हार पर झपट्टा मारा। छीना-झपटी के दौरान चेन, आधा हार व पेण्डुलम लेकर लुटेरे भाग निकला, जबकि हार की आधी लड़ी टूटकर उसके हाथों में रह गयी। लुटेरे से भिड़ने में अपर्णा नाली में गिरते-गिरते बची। मां-बेटे ने मदद के लिए शोर मचाया।

चींख-पुकार सुनकर आसपास के लोग व राहगीर दौड़े। कंट्रोल रूम पर सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पीड़िता ने बताया कि लुटेरा नीली शर्ट, सफेद हेलमेट पहने था। पीछे की नम्बर प्लेट पर नीले रंग का कपड़ा बंधा था। पीड़िता ने बताया कि चेन व हार की कीमत लगभग साढ़े तीन लाख रुपये थी। पीड़िता ने कृष्णानगर कोतवाली में तहरीर दी है। वहीं, बाराबंकी कोतवाली के खजुर गांव निवासी विनोद कुमार बीते सोमवार को भतीजे सुनील संग मल्हौर स्टेशन जा रहे थे। चिनहट स्थित सीबीसीआईडी आफिस के पास दिनदहाड़े एक्टिवा सवार लुटेरों ने झपट्टा मारकर विनोद का मोबाइल लूट लिया। चाचा-भतीजों ने लुटेरों को दौड़ाया लेकिन वे भाग निकले। पीड़ित ने पुलिस को एक्टिवा का नम्बर यूपी 32 केजे 5813 सौंपा है। उसने बताया कि एक्टिवा पर तीन बदमाश थे। पुलिस ने लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper