बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर उत्तरकाशी में क्रैश, पायलट सहित 3 की मौत

उत्तराखंड: बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर उत्तरकाशी में क्रैश हो गया है. हेलीकॉप्टर उत्तरकाशी जिले के मोरी से मोल्डी जा रहा था. हेलीकॉप्टर में सवार तीनों लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि पायलट कैप्टन लाल, को-पायलट शैलेष और एक स्थानीय निवासी राजपाल हेलिकॉप्टर में सवार थे.

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के आराकोट और आस-पास के इलाकों में बीते रविवार को बादल फटने और भूस्खलन से मची तबाही में 12 लोगों की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि बादल फटने के कारण हुए हादसे के बाद राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है. बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर को भी राहत और बचाव कार्य में लगाया गया था.

पिछले दो दिनों में हुई यहा भारी बारिश के चलते प्रदेश की छोटी-बड़ी सभी नदियां उफान पर हैं और हरिद्वार में गंगा खतरे के निशान को पार कर गयी. उत्तरकाशी के जिला प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया था, “जिले के माकुडी गांव से सोमवार शाम को दो और शव बरामद हुए, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 12 हो गयी है.” उन्होंने बताया था कि एक को छोड़कर बाकी सभी शवों की पहचान कर ली गयी है. बादल फटने और भूस्खलन की घटनाओं में आराकोट, माकुडी, मोल्डा, सनेल, टिकोची और द्विचाणु में कई मकान ढह गये थे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper