बाबतपुर एयरपोर्ट पर आठ किलो सोने का आभूषण बरामद, दो हिरासत में

वाराणसी ब्यूरो। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने दो कारोबारियों के पास से आठ किलो सोने का आभूषण बरामद किया है। आभूषण से सम्बन्धित कागजात और अन्य जानकारी के लिए टीम ने दोनों कारोबारियों को हिरासत में ले लिया। मामला कर चोरी से जुड़ा माना जा रहा है।

स्थानीय आयकर विभाग को दिल्ली मुख्यालय से सूचना मिली की इंडिगो एयरलाइंस के विमान से गुजरात के दो कारोबारी भारी मात्रा में सोने का आभूषण लेकर वाराणसी जा रहे हैं। सूचना पर आयकर विभाग की तीन सदस्यीय टीम विमान के आने से पहले ही एयरपोटज़् पर पहुंच कर घेराबंदी कर ली। विमान से जैसे ही दोनो कारोबारी उतर कर एयरपोर्ट लाउन्ज पर आये टीम ने उन्हें रोक लिया।

परिचय देकर दोनों कारोबारियों की तलाशी ली गई तो उनके पास से लगभग आठ किलो सोने का जेवरात बरामद हुआ। पूछताछ में कोई कागजात न दिखा पाने पर टीम उन्हें लेकर वीआईपी लाउंज में गई और पूछताछ शुरू कर दिया। हिरासत में लिए गये कारोबारी राजकोट गुजरात निवासी सोने चांदी के कारोबारी संदीप पारिख व नवीन पारिख हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper