बाराबंकी में गोमती नदी में नाव पलटी, 25 डूबे, बुजुर्ग का शव मिला, 12 अभी लापता

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में मंगलवार की शाम को गोमती नदी में एक नाव पलट गई। नाव पर 25 लोग सवार थे। नाव पलटने से सभी डूब गए। बताया जा रहा है कि पानी का बहाव तेज होने के कारण ये हादसा हुआ। एक बुजुर्ग के शव को बाहर निकाल लिया गया है। जबकि कई ग्रामीण तैरकर नदी से बाहर निकल आए। वहीं अभी 12 लोग लापता हैं, इनमें महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। लापता लोगों की तलाश में पुलिस और गोताखोर लगे हुए हैं। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। ग्रामीणों की मदद से पुलिस बचाव कार्य में जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक यह पूरी घटना सुबेहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिगनीहा गांव के निकट गोमती नदी घाट की है। नाव पर सवार लोग दावत खाने के लिए नदी उस पार जा रहे थे। बताया जाता है कि बिगनिहा गांव के 25 लोग नदी पर पार करके दूसरे गांव में दावत खाने के लिए नाव में सवार होकर जा रहे थे। गोमती नदी पार करते समय तेज बहाव के चलते नाव का संतुलन बिगड़ गया।

मल्लाह (नाविक) नाव का संतुलन बना पाता, इससे पहले नाव असंतुलित होकर नदी में पलट गई। नाव सवार 25 लोग नदी में डूब गए। पुलिस ने सूरज बक्श का शव बरामद कर लिया है। वहीं भवानी भीख, रामचंद्र, मायाराम, सुशील तिवारी, सुमिरन, श्यामू यादव नदी से बाहर आ गए हैं। इन लोगों ने बताया कि महिलाएं और बच्चे नदी में डूब गए हैं। अभी करीब 12 लोग अंदर ही फंसे हुए हैं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper