बाराबंकी में पटना जा रही ट्रेन से 13 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर सोमवार को उस समय सनसनी फैल गई, जब यहां से गुजर रही कोटा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन को अचानक रोक लिया गया और उसमें सफर कर रहे 13 संदिग्ध लोगों को हिरासत में ले लिया।

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) प्रवक्ता के अनुसार कंट्रोल रूम की सूचना पर यह कार्रवाई हुई। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों के पास से काफी सामान और लाखों की नकदी भी बरामद की गई। ट्रेन में संदिग्ध लोगो के सफर करने की सूचना पर बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया।

उन्होंने बताया कि सूचना पर जीआरपी ने तत्काल नॉनस्टॉप कोटा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन का बाराबंकी रुकवा कर उसमें सफर कर रहे 13 संदिग्ध युवकों को हिरासत में ले लिया है। संदिग्धों के पास से आर्मी बैग, वाकी-टाकी के साथ तीन लाख की नगदी भी बरामद की गई। सभी संदिग्धों ने पूछताछ में बताया कि वह सभी आगरा में सेना की रैली करवाने के बाद अपने घर बनारस जा रहे थे।

रायबरेली में कैदियों के रंगदारी मांगने का वीडियो वायरल, 6 जेलकर्मी निलंबित

इस मामले पर सीओ जीआरपी अमिता सिंह ने बताया कि रेलवे की तरफ से हमारे पास इनपुट आया था कि कोटा-पटना डाउन में कुछ संदिग्ध जा रहे हैं। कोटा-पटना डाउन का बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर ठहराव न होने के चलते बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोकने के निर्देश दिए गए। ट्रेन से एक संदिग्ध को एसी कोच से साथ ही 12 लोगों एस-11 कोच से हिरासत में लिया गया। पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि यह लोग आगरा में रिक्रुटमेंट रैली करवाकर बनारस जा रहे थे। ये लोग अनुबंध पर सेना की रिक्रुटमेंट रैली करवाते हैं।

इन लोगों के पास से वायोमैट्रिक्स और वाकी-टाकी भी मिले थे। जिसके चलते इन लोगों पर संदेह हुआ था। सीओ जीआरपी ने बताया कि पूरे मामले की जांच करने के बाद इन लोगों की जानकारी सही पाई गई है और इनके पास से बरामद तीन लाख की नगदी भी उसी रिक्रुटमेंट रैली का पेमेंट था। सेना के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है, वह आकर इन लोगों को यहां से ले जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper