बारिश के चलते 24 घंटे में पांच लोगों की मौत, 173 मकान ढहे

लखनऊ: राजधानी लखनऊ व आसपास के क्षेत्र में हो रही बारिश लोगों के लिए अब मुसीबत बनती जा रही है। बारिश के चलते पिछले 24 घंटे के भीतर 173 कच्चे मकान व झोपड़ियां ढह गए और इसमें दबकर अभी तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि छह पशुहानि हुई हैं। अभी यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।

प्रदेश के राहत आयुक्त संजय प्रसाद ने शनिवार को बताया कि लखनऊ समेत राज्य के विभिन्न जनपदों में तेज बारिश के चलते 24 घंटे के भीतर सीतापुर में दो, अम्बेडकर नगर, कौशाम्बी, अमेठी में एक-एक लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा शनिवार की दोपहर 11 बजे तक का है।

वहीं, इस बारिश में छह पशु हानि और 173 लोगों के कच्चे-पक्के मकान ढह गये हैं, जिसमें लोगों का भारी नुकसान हुआ है।
राजधानी के अलावा वाराणसी, इलाहाबाद और कानपुर में तेज बारिश के चलते तमाम कारोबार ठप हैं। इसके अलावा गंगा, घाघरा, शारदा सई नदियों का जलस्तर दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। ऐतिहातन तौर पर राहत बचाव कार्य के लिए नदियों के किनारे एनडीआरएफ की टीमें तैनात हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper