बारिश बनेगी मजेदार

लखनऊ: बारिश के मौसम में छाता सभी लोगों की जरूरत बन जाता है। इसीलिए छातों का बाजार भी काफी बड़ा है, जहां सौ रुपए से लेकर हजारों रुपए के छाते मौजूद हैं। इनमें पैदल चलने से लेकर बाइक और कार में इस्तेमाल करने वाले छाते शामिल हैं। कई छाते तो इतने हाईटेक हैं, जो बारिश में आपका मनोरंजन भी करेंगे। इसी तरह का एक छाता है 7 टेक ब्लूटूथ स्पीकर कॉम्पैक्ट अंब्रेला।

इस छाते के हैंडल में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला स्पीकर दिया गया है, जिसे फोन से कनेक्ट करके बारिश में घूमने का मजा लिया जा सकता है। वॉल्यूम को कंट्रोल करने के लिए बटन दिए हैं और गाना भी हेंडल से ही चेंज किया जा सकता है। इसमें माइक्रो एसडी कार्ड लगाकर भी म्यूजिक का मजा लिया जा सकता है। हेंडल में रिचार्जेबल बैटरी दी है। छाता खोलने और बंद करने के लिए भी बटन दिया है।

सेल्फी के साथ छाते का मजा : कैंडी सेल्फी रॉड ब्लूटूथ अंब्रेला ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसकी स्टिक को सेल्फी स्टिक की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें क्लिप दी गई है जिसमें फोन को फिक्स करके फोटो खींच सकते हैं। छाते के अंदर 3डी प्रिंट वाला फ्लोरल डिजाइन दिया गया है, जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है।

सिंगल टच से चले छाता : अमेजन ब्रांड अंब्रेला में खोलने और बंद करने का बटन दिया है। सिंगल टच करने से छाता ओपन या क्लोज हो जाता है। बंद होने के बाद इसका साइज महज 11 इंच का हो जाता है। यानी इसे कैरी करना भी आसान है। इसके अलावा फिशिंग कैप अंब्रेला भी काफी पॉपुलर है। इसकी कैप सिर में फिक्स हो जाती है, जिससे दोनों हाथ फ्री रहते हैं। ङ्क्षफशिंग के दौरान अक्सर लोग इसका इस्तेमाल करते हैं।

हैंडफ्री अंब्रेला : न्यूब्रेला ब्रांड का यह हैंडफ्री छाता बेहद स्टाइलिश है। इसे बैग की तरह पहना जाता है। फिर इसमें दी गई छतरी को सिर के ऊपर खोल लिया जाता है। यह बेल्ट की मदद से बॉडी पर अच्छी तरह फिक्स हो जाता है, जिसके बाद इसे उडऩे की टेंशन खत्म हो जाती है। टू-व्हीलर ड्राइविंग के दौरान भी इसे पहना जा सकता है।

साइज में कमाल : 9 फुट लंबा छाता देखकर आप उस पर से नजरें नहीं हटा पाऐं। इसका लंबा हैंडल फोल्डेबल है। साथ ही इसे अलग-अलग डायरेक्शन के हिसाब से घुमाया भी जा सकता है। अगर बारिश हवा के साथ तिरछी आ रही है, तो आप छतरी की पोजीशन बदल सकते हैं। इसके अलावा धूप से भी यह आपको बचाता है। यह इतना बड़ा है कि 5 से 6 लोग इसमें आसानी से आ सकते हैं। इस छाते में 24 एलईडी लाइट्स हैं, जो इसे खास बनाती हैं। ठ्ठ

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper