बालकनी से गिरकर नवविवाहिता की मौत, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: शादी के महज एक माह बाद ही एक नवविवाहिता की अपने घर की बालकनी से गिरकर मौत हो गई। मामला द्वारका जिले के बिंदापुर थाना इलाके का है। हादसे के बाद आनन-फानन में महिला को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उपचार के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका का नाम डॉली (26) है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे के संदर्भ में मृतका की मां के बयान के पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्राथमिक जांच में पुलिस को मृतका के मायके वालों ने बताया कि डॉली को उसके ससुराल वाले दहेज के लिए तंग करते थे। उन्होंने पूरी घटना को हत्या बताते हुए मृतका के ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पोस्टमार्टम बाद शव परिजनों को सौंपकर पुलिस ने डॉली के पति टीकम सिंह (29) को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक कुतुब विहार फेज-1 में डॉली का मायका है, जहां उसकी मां मंजू और दो छोटे भाई रहते हैं।

हादसे के बाद अपने बयान में उसकी मां ने बताया कि गत 12 दिसम्बर 2018 को उन्होंने अपनी बेटी डॉली की शादी उत्तम नगर के नन्हे पार्क के रहने वाले जोगिन्दर सिंह के बेटे टीकम सिंह से की थी। टीकम सिंह इंजीनियर है और गाजियाबाद की एक कम्पनी में काम करता है। शुक्रवार शाम सात बजे उनकी बेटी अपने ससुराल में ही चार मंजिला मकान की बालकनी से नीचे गिरकर घायल हो गई। हादसे की जानकारी ससुराल वालों ने न पुलिस को दी और न ही मायके वालों को। डॉली को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से देर रात सवा ग्यारह बजे पुलिस को हादसे की सूचना मिली।

मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉली की हालत गंभीर होने के कारण उसे दूसरे अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान शनिवार सुबह उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपकर पुलिस में मामले की जांच कर रही है। मामले की जांच के लिए स्थानीय एसडीएम को भी सूचना दी गई, जिन्होंने मृतका की मां के बयान पर दहेज हत्या केस दर्ज कराया और पुलिस ने डॉली के पति टीकम सिंह को गिरफ्तार कर लिया। मृतका की मां का आरोप है कि डॉली के ससुराल वाले उससे दहेज की मांग करते थे। पुलिस टीकम सिंह से पूछताछ कर हादसे में मृतका के ससुराल वालों की भूमिका की जांच कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper