बाल यौन तस्करी के आरोप में कोर्ट ने सुनाई 472 साल की सजा

न्यूयार्क, अमेरिका, सजा, उम्रकैद,

न्यूयॉर्क: अपने उम्रकैद की सजा सुनी होगी, लेकिन कभी सुना हैं कि किसी को 472 सालों की सजा दी गई हो। मगर ऐसा हुआ हैं दरअसल अमेरिका की कोलोराडो स्थित अदालत ने 31 वर्षीय ब्रोक फ्रेंकलिन को बाल यौन तस्करी के अपराध में 472 वर्ष की सजा सुनाई है। अब वह अपनी पूरी बची हुई जिंदगी जेल में बिताएगा।

एक न्यूज चैनल का दावा है कि अमेरिकी इतिहास में मानव तस्करी के मामले की यह सबसे लंबी सजा है। ब्रोक फ्रेंकलिन पर चल रहे केस में उसे मानव तस्करी, यौन शोषण,बाल वेश्यावृति और अपहरण सहित 30 मामलों में दोषी पाया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि उसे बाल यौन शोषण और वेश्यावृति का दोषी पाए जाने पर 472 वर्ष की सजा सुनाई गई है।

इतनी कड़ी सजा एक तरह से यह संदेश देने के लिए है कि अगर कोई भी ऐसा गुनाह करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। फ्रेंकलिन फेसबुक के जरिये महिलाओं व लड़कियों को भर्ती करता था। उन्हें ड्रग्स की लत लगाई जाती थी और फिर उनका सौदा कर दिया जाता था। एक पीड़िता ने कहा कि वह बयां नहीं कर सकती कि उसके साथ क्या-क्या हुआ। वह चाहती है कि फ्रेंकलिन की जिंदगी का हर पल जेल की सींखचों के पीछे कटे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper