बिग बी ने बताई सिनेमा की ताकत

मुंबई: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने सिनेमा की ताकत को अहम बताते हुए कहा कि सिनेमा हमें जाति, धर्म, रंग से परे साथ लाता है। बिग बी ने कहा कि सिनेमा ही एक ऐसा माध्यम महज तीन घंटों में न्याय कर देता है । मुझे इसका हिस्सा होने पर गर्व है। मेरी हमेशा ख्वाहिश रही है कि भारतीय फिल्म जगत की ताकता दुनिया भर में फैले।

जब भी हम डार्क हॉल में बैठे होते हैं तो हम बिना रंग, धर्म और जाति का भेद किए फिल्म को देखते हैं। एक ही जोक पर एक साथ हंसते हैं, इमोशन पर एक साथ रोते हैं। दौड़ती भागती जिंदगी में हम एकता का इससे बेहतर उदारण कहां देख सकते हैं।

इस मौके पर अमिताभ ने गोवा से जुड़ी अपनी यादों को लेकर कहा , ”मेरी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी गोवा में ही शूट हुई थी। इसलिए यहां से मेरी बहुत यादें जुड़ी हैं। मेरी पहली फैन जरीन फर्नांडिस गोवा से ही थी।” अमिताभ बच्चन को अक्षय कुमार और सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने इंडियन फिल्म पर्सनॉलिटी ऑफ द ईयर अवॉर्ड प्रदान किया।

गोवा में आयोजित हुए 48वें फिल्म फेस्टिवल में अक्षय कुमार ने बिग बी के साथ कुछ ऐसा कर दिया जिसके बारे में बिग बी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए बताया है कि वो अक्षय कुमार के ऐसा करने से काफी शर्मिंदा हो गए थे। अक्षय कुमार ने इस फेस्टिवल के दौरान बिग बी पैर छुए। अक्षय के ऐसा करते ही बिग बी ने उन्हें गले लगा लिया। सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों को फैंस ने साझा भी किया था।

इसी को रिट्वीट करते हुए अमिताभ बच्चन ले लिखा, ”शर्मिंदा हूं कि अक्षय ने ये किया.. नहीं अक्षय को ऐसा नहीं करना चाहिए था।” खैर है तो ये खूबसूरत लम्हा ही कि दो दिग्गजों के बीच का ये लम्हा कैमरे में कैद हुआ। फिल्मों की बात करें तो फिलहाल अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘पैडमैन’ और ‘2.0’ में नजर आने वाले हैं। इसके साथ ही आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन आमिर खान के साथ ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ में दिखाई देंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper