बिजनौर मे गुलदार की मौत, किसान समेत दो के खिलाफ कार्रवाई होगी

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर हल्दौर थाना क्षेत्र के गांव गंगोड़ा जट के जंगल में एक खेत में लगाए लोहे के जाल में गुलदार फंस गया। सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची और रेस्क्यू किया, लेकिन गुलदार की जाल से निकलने के प्रयास मे स्थिति नाजुक होने के कारण पिंजरे में लेने के लगभग 10 मिनट बाद ही उसकी मृत्यु हो गई। वन विभाग के अधिकारी खेत मालिक के खिलाफ एफआईआर की तैयारी कर रहे हैं।

गुरुवार को गांव गंगौड़ा जट के एक खेत में लगे जाल में गुलदार फंस गया था। यह सूचना ग्रामीणो द्वारा हल्दौर थाना पुलिस को दी। सूचना पर थाना प्रभारी हल्दौर व वन विभाग के अधिकारियों ने तत्काल रेस्क्यू टीम भेजी ताकि गुलदार को सुरक्षित रेस्क्यू किया जा सके। उत्तर प्रदेश प्रभागीय वनाधिकारी डॉ हरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम घटना स्थल पर पहुंची और रेस्क्यू टीम द्वारा गुलदार को रेस्क्यू किया गया। हालांकि, गुलदार की स्थिति नाजुक होने के कारण पिजड़े में लेने के लगभग 10 मिनट बाद ही उसकी मृत्यु हो गई। उत्तर प्रदेश प्रभागीय वनाधिकारी बिजनौर द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया।

वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी डीएफओ डॉ अनिल कुमार पटेल ने बताया कि खेत मालिक एवं अन्य दो के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने की कार्यवाही की जा रही है। मृत गुलदार को पोस्टमार्टम के लिए भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईवीआरआई) बरेली भेजा जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चलेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper