बिहार के कई जिलों में उफान पर नदियां, खतरे के निशान से ऊपर बह रही है गंगा

पटना: बिहार के विभिन्न जिलों में नदियां उफान पर हैं। केंद्रीय जल आयोग के अनुसार पटना के गांधी घाट में गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 23 सेमी ऊपर था। इसके जलस्तर में 37 सेमी की वृद्धि होने की संभावना है। जबकि गंगा पटना के हाथीदह में खतरे के निशान से 13 सेमी नीचे बह रही थी।

दूसरी ओर, पटना के श्रीपालपुर में पुनपुन नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 173 सेमी ऊपर था और इसमें 35 सेमी की वृद्धि होने की संभावना है। वहीं, गोपालगंज के डुमरियाघाट में गंडक नदी का जल स्तर खतरे के निशान से 51 सेमी ऊपर था। हालांकि आयोग ने इसके जलस्तर में फिलहाल कोई बढ़ोतरी की संभावना से इनकार किया है।

वहीं, मुजफ्फरपुर बेनीबाद में बागमती नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 32 सेमी ऊपर, दरभंगा के हायाघाट में बागमती नदी का जलस्तर 02 सेमी खतरे के निशान से ऊपर था। दरभंगा के एकमीघाट में अधवारा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 32 सेमी, मधुबनी के जयनगर में कमला-बलान नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 30 सेमी ऊपर बह रही थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper