---- 300x250_1 ----
--- 300x250_2 -----

बिहार में अलग-अलग सड़क हादसों में 9 की मौत, नीतीश ने जताया शोक

पटना: बिहार में मंगलवार को कटिहार और सीवान जिले मेंहुए अलग-अलग सड़क हादसों में नौ लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य पांच लोग घायल हो गए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सड़क हादसे पर दुख जताया है। सीवान जिले में मंगलवार को सड़क हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य महिला घायल बताई जा रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक परिवार के चार लोग एक ही बइक पर सवार होकर मसरक जा रहे थे, तभी चमरा मंडी बाईपास की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में ठोकर मार दी। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

घायल महिला को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। इधर, कटिहार जिले के कुर्सेला थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह ट्रक और स्कॉर्पियो की टक्कर में छह लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए। सभी मृतक एक ही परिवार के सगे-संबंधी थे और समस्तीपुर के रहने वाले बताए जाते हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि समस्तीपुर के रोसड़ा के रहने वाले सिद्घि महतो के परिवार एक ही स्कॉर्पियो पर सवार होकर लड़की के विवाह के लिए कटिहार के फुलवरिया चौक लड़का देखने आए थे। मंगलवार की सुबह सभी लोग स्कॉर्पियो पर सवार होकर लौट रहे थे कि कुर्सेला पुल पर गाड़ी पर से चालक का नियंत्रण हट गया और पुल पर खड़े एक ट्रक से जा टकराई।

कटिहार के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अमरकांत झा ने बताया कि इस दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने बताया कि सभी घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कटिहार के कुर्सेला में स्कॉर्पियो-ट्रक की भीषण टक्कर में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होनें घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

इधर, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी सड़क हादसों पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि कटिहार में बीते दो दिनों में कई लोगों के सड़क दुर्घटनाओं का शिकार होने की खबर पीड़ादायक है। पीड़ित परिवारों के लिए उन्होंने संवेदनाएं प्रकट की

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper