बिहार में एनटीपीसी अभ्यर्थियों ने किया रेलवे ट्रैक जाम, कई ट्रेनों का परिचालन रद्द

पटना: आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सैकड़ों छात्र सोमवार को पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंच गए और जमकर हंगामा करते हुए रेल पटरी जाम कर दिया। छात्रों को हटाने के लिए जिला प्रशासन बातचीत करने की कोशिश में जुटा है। इधर, छात्रों के प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया गया है या उनके मार्ग में परिवर्तन कर चलाया जा रहा है।

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सोमवार को सैकड़ों अभ्यर्थी राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंच गए और रेलवे पटरी पर लेट गए। छात्र जमकर नारेबाजी कर रहे। अभ्यर्थियों का आरोप है कि 2019 में भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया। आंदोलन के बाद 2021 में परीक्षा हुई। रिजल्ट जो जारी किया गया, उसमें गड़बड़ी की गई।

छात्रों का आरोप है कि जब विज्ञापन निकाला गया था तब एक चरण में परीक्षा लेने के लिए कहा गया था, अब दूसरे चरण की परीक्षा की तिथि निकाली गई है। पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो भी राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंचे। सिंह ने बताया कि आंदोलनरत छात्रों का मामला रेलवे से जुड़ा है। आंदोलनरत छात्रों से बातचीत करने की कोशिश की जा रही है।

इस बीच, छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों के परिचालन को रद्द किया गया है। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि दानापुर मंडल के राजेंद्र नगर टर्मिनल स्टेशन पर हो रहे प्रदर्शन के कारण कुछ ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को 12309 राजेंद्र नगर टर्मिनल-नई दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस, 12393 राजेंद्र नगर टर्मिनल-नई दिल्ली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, 13288 राजेंद्र नगर टर्मिनल-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस,12352 राजेंद्र नगर टर्मिनल-हावड़ा एक्सप्रेस व 13201 पटना-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है।

इसके अलावा, तीन ट्रेनों के मार्ग को परिवर्तन कर चलाया जा रहा है, जबकि रविवार को नई दिल्ली से प्रस्थान कर सोमवार को इस्लामपुर पहुंचने वाली 20802 नई दिल्ली-इस्लामपुर मगध एक्सप्रेस का आंशिक समापन पटना जंक्श्न में किया जाना तय किया गया है तथा सोमवार को इस्लामपुर से प्रस्थान करने वाली 18623 इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस इस्लामपुर के बदले पटना जंक्शन से रांची के लिए प्रस्थान करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper