बिहार में कांग्रेस अध्यक्ष पद पर अपना आदमी चाहते हैं लालू

पटना: कांग्रेस ने बिहार में पार्टी अध्यक्ष पद से अशोक चौधरी को हड़बड़ी में हटाकर कौकब कादरी को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया था। सोनिया व राहुल गांधी बिहार में कांग्रेस अध्यक्ष पद पर सांसद रंजीता रंजन को बिठाना चाहते हैं, जो सांसद पप्पू यादव की पत्नी हैं। वह संसद के भीतर और बाहर भाजपा के खिलाफ मुद्दे उठाती रहती हैं। कहा जाता है कि जब इस बारे में राजद अध्यक्ष लालू यादव को भनक लगी तो वह चौकन्ने हो गए। वह यह नहीं चाहते कि राज्य में कांग्रेस अध्यक्ष कोई उनकी बिरादरी का नेता बनाया जाए।

वह चाहते हैं कि इस पद पर किसी मुसलमान या अन्य पिछड़े वर्ग के व्यक्ति को बिठाया जाए। झारखंड में डॉ. अजय कुमार को कांग्रेस ने अध्यक्ष बना दिया है। कहा जाता है कि लालू यादव ने ही उनको कांग्रेस अध्यक्ष बनवाया है। अजय बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी रहे हैं और लालू के काफी चहेते हैं। उन पर लालू विरोधी बाहुबलियों को मुठभेड़ में मरवाने के भी आरोप लगते रहे हैं।

झारखंड में अपने चहेते को कांग्रेस अध्यक्ष बनवाने के बाद लालू अब बिहार में भी अपने चहेते को कांग्रेस अध्यक्ष बनवाने की जुगत में हैं। अब यह देखना है कि क्या राहुल गांधी लालू के चहेते को अध्यक्ष बनाते हैं या फिर अपनी पसंद के नेता को।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper