बिहार में चीनी मिल का बॉयलर फटने से 5 मजदूरों की मौत

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र में चीनी (शुगर) मिल का बॉयलर फटने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार, जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर दूर सासामूसा चीनी मिल में बुधवार रात लगभग 11.30 बजे बॉयलर अत्यधिक गर्म होने की वजह से फट गया। घटना के समय कई मजदूर मिल में काम कर रहे थे।

इस घटना में अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि सात लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे के वक्त मौजूद कर्मचारियों का कहना है, “बॉयलर में ओवर हीटिंग के कारण ब्लास्ट हुआ।” कुचायकोट के थाना प्रभारी अवधेश कुमार ने गुरुवार को बताया कि सभी घायलों को गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी घायल 90 प्रतिशत से ज्यादा जली अवस्था में हैें। गंभीर रूप से घायल लोगों को पटना भेजा गया है।

मृतकों की पहचान कुचायकोट के खजूरी गांव निवासी अर्जुन कुमार, कृपा यादव, विक्रम यादव, कन्हैया शर्मा और उत्तर प्रदेश के मोहम्मद शमसुद्दीन के रूप में की गई है। स्थानीय लोगों को कहना है कि कई मजदूर अभी भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं। इस कारण मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। घटना के बाद स्थानीय लोग गुस्से में हैं। आक्रोशित लोगों ने मिल के मालिक महमूद अली के घर पर धावा बोलकर उनके घर और वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। घटना के बाद कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper