बिहार में जन्मीं इन हसीनाओं ने कमाया बॉलीवुड में नाम, एक तो हॉलीवुड में बहुत पॉपुलर है

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अपने फैशन और ग्लैमरस स्टाइल के लिए जानी जाती हैं। कई एक्ट्रेसेस ने अपनी एक्टिंग के बलबूते इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेत्रियां है जिनका जन्म तो यूपी- बिहार में हुआ लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में आकर खूब धमाल मचाया। यहां तक कि फिल्मों के अलावा ये एक्ट्रेसेस करोड़ों का बिजनेस भी संभालती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड की उन हसीनाओं के बारे में जो बिहार में पैदा हुईं और आज दुनिया भर में नाम कमा रही हैं –

प्रियंका चोपड़ा –

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का परचम लहराया है। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक अलग पहचान बना चुकीं प्रियंका बिहार के जमशेदपुर में जन्मी थीं। प्रियंका का जन्म 18 जुलाई साल 1982 को हुआ था। प्रियंका के पिता अंबाला से और उनकी मां झारखंड से हैं।

प्रियंका फिल्मों के अलावा बिजनेस वर्ल्‍ड से कई साल से जुड़ी हैं। उन्होंने प्रोडक्‍शन हाउस भी शुरू किया है। साथ ही कुछ मोबाइल एप भी लॉन्‍च किए हैं.

सोनाक्षी सिन्हा –

बॉलीवुड की रज्जो रानी सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म दबंग से साल 2010 में बड़े परदे पर डेब्यू किया था। शॉटगन शत्रुघन सिन्हा की बेटी सोनाक्षी का जन्म बिहार के पटना में हुआ था। सलमान के साथ करियर की शुरुआत करने वाली सोनाक्षी आज अपनी अदाकारी से करोड़ों दिलों पर राज कर रही हैं। सोनाक्षी ने सलमान खान और अक्षय कुमार के साथ कई हिट फिल्में दी हैं।

नेहा शर्मा –

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। नेहा भी बिहार में जन्मी थीं। नेहा का जन्म  बिहार के भागलपुर जिले में 21 नवंबर साल 1987 में हुआ था। नेहा राजीनितिक परिवार से हैं। नेहा के पिता कांग्रेस के नेता हैं और नेहा ने राजनीति छोड़कर फिल्मों का रूख किया और सफल भी हुईं। नेहा ने मोहित सूरी की फिल्म ‘क्रूक’ से हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया था। कुकिंग, रिडिंग और डांस की शौकिन नेहा ट्रेंड कथक डांसर हैं।

नीतू चंद्रा –

एक्ट्रेस नीतू चंद्रा एक्टिंग के अलावा अब फिल्म प्रोड्यूसर बनकर भी नाम कमा रही हैं। नीतू चंद्रा का जन्म 20 जून 1984 को पटना बिहार में हुआ है। पटना में जन्मी नीतू चंद्रा कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग में चली गई थीं। उसके बाद उन्होंने कई जानी-मानी कंपनियों के विज्ञापनों में भी नजर आई।  नीतू चन्द्रा ने हिंदी सिनेमा में कदम अक्षय कुमार स्टारर फिल्म गर्म-मसाला से कदम रखा था। एक्टिंग के साथ नीतू 1997 में भारत को वर्ल्ड ताईकांडो चैंपियनशिप हांगकांग में भी देश का नाम ऊँचा कर चुकी हैं।

संदली सिन्हा –

संदली सिन्हा भी कभी बॉलीवुड का जाना माना नाम रही हैंय़ कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रह चुकी संदली का जन्म 11 जनवरी 1972 को मुजफ्फरपुर में हुआ था। संदली ने अनुभव सिन्हा की “तुम बिन” से बॉलीवुड में डेब्यू किया, जिसके बाद उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में कई फिल्में मिलीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper