बिहार में डेंगू का कहर जारी, अब तक 300 से ज्यादा मरीज अस्पतालों में भर्ती

पटना: बिहार में डेंगू का सितम जारी है, जिसके कारण पटना के पीएमसीएच में अबतक 310 से ज्यादा मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। पीएमसीएच में लगातार डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। अस्पताल में 20 से ज्यादा डेंगू के मरीज भर्ती हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इमरजेंसी वार्ड में 16 अतिरिक्त बेड लगाए गए हैं। अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर राजीव रंजन ने बताया कि डेंगू से निपटने के लिए अस्पताल प्रबंधन तैयार है।

पटना सहित अन्य जिलों में भी डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इससे पहले पटना में ही डेंगू से एक चिकित्सक की मौत हो चुकी है। पटना के अलावा सीवान, लखीसराय, सारण और औरंगाबाद जिलों के मरीज शामिल हैं। पीएमसीएच के अलावा डेंगू के मरीज पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्‍थान (आइजीआइएमएस) में भी भर्ती किए गए हैं और मरीजों की संख्या रोज बढ़ रही है।

दोनों अस्पतालों के डॉक्टर्स मरीजों की जांच और इलाज करने के अलावा लोगों से सावधानी बरतने की भी अपील कर रहे हैं। डॉक्टर्स के मुताबिक डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार हो रहा इजाफा त्यौहार के सीजन में बाहर से आने वाले लोगों की वजह से भी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper