बिहार में तीसरे चरण के चुनाव वाले पांच क्षेत्र में थम गया प्रचार का शोर

पटना: बिहार की चालीस में से पांच संसदीय सीटों पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को जहां मतदान होना है वहां आज शाम छह बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। तीसरे चरण में जिन क्षेत्रों में मतदान होना है, उनमें झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया संसदीय क्षेत्र शामिल है। इस चरण में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अररिया में 20 अप्रैल को चुनावी सभा की। प्रधानमंत्री के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष रामविलास पासवान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजग उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने महागठबंधन के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने 20 अप्रैल को ही सुपौल में सभा की। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जेल में रहने के कारण पार्टी की ओर से महागठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार का जिम्मा मुख्य रूप से प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के ही कंधे पर है। इन पांच संसदीय क्षेत्रों में तीसरे चरण के मतदान में 89 लाख नौ हजार 263 मतदाता 9076 मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 46 लाख 55 हजार 306 पुरुष और 42 लाख 44 हजार 284 महिला, 225 थर्ड जेंडर और 9448 सेवा मतदाता शामिल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper