बिहार में संदिग्ध परिस्थितियों में पांच की मौत, ग्रामीणों ने कहा- जहरीली शराब पीने से गई जान

पटना: बिहार में शराबबंदी पर बार-बार सवाल खड़े हो गए। यहां जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। आज बक्सर जिले के डुमराव में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। वहीं दो लोग बीमार हैं, जिनका इलाज निजी व सरकारी अस्पताल में चल रहा है। गांव वाले जहरीली शराब पीने से मौत होने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं, डीएम अमन समीर ने बताया कि जहरीला पदार्थ का सेवन करने से मौत होने की बात सामने आ रही है। पोस्टमार्टम होने के बाद ही सही कारणों का पता चल पाएगा। मामले की जांच चल रही है।

बताया गया है कि बुधवार की रात में गांव में ही एक जगह पार्टी हुई थी, जहां पर गांव के कई लोगों ने शराब पी थी। वहां से शराब पीकर आने के बाद सबसे पहले आनंद सिंह की तबीयत खराब हुई। इलाज के लिए ले जाया गया लेकिन डुमरांव के अस्पताल में पहुंचते-पहुंचते मौत हो गई।

इनके अलावा मीकू सिंह, शिवमोहन यादव, भुंगु सिंह, सीखू मुसहर की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी अभी गांव में कैंप कर रहे हैं। बताया गया है कि दो लोग जो बीमार हैं उनका इलाज सदर अस्पताल व शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

इससे पहले सारण जिले में संदिग्थ स्थिति में 17 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं इलाजरत एक व्यक्ति की आंखों की रोशनी भी चली गयी थी। स्थानीय लोगों ने जहरीली शराब से मौत की बात कही थी। वहीं जिला प्रशासन का कहना था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। हालांकि डीएम राजेश मीणा ने कहा था कि शराब से मौत से इनकार नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper