बिहार : विपक्ष की अनुपस्थिति में जदयू नेता महेश्वर हजारी विधानसभा उपाध्यक्ष चुने गए

पटना: बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के नेता महेश्वर हजारी बुधवार को बिहार विधान सभा के उपाध्यक्ष चुन लिए गए हैं। विधानसभा उपाध्यक्ष पद निर्वाचन के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार हजारी को जहां 124 मत मिले, वहीं विपक्ष के उम्मीदवार भूदेव चौधरी को एक भी वोट नहीं मिला। विपक्ष मंगलवार को विधानसभा में घटी घटना के बाद सदन से बाहर बैठा है।

विधानसभा में उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए मत विभाजन कराया गया, जिसमें राजग के प्रत्याशी हजारी के पक्ष में 124 मत आए। विपक्ष के प्रत्याशी भूदेव चौधरी के पक्ष में एक भी सदस्य खड़े नहीं हुए। उपाध्यक्ष पद पर महेश्वर हजारी के निर्वाचन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुशी जताई और उन्हें बधाई दी। हजारी के उपाध्यक्ष चुने जाने पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने भी बधाई दी।

उल्लेखनीय है कि राजग की ओर से उपाध्यक्ष पद के लिए जदयू के नेता और पूर्व मंत्री महेश्वर हजारी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। विपक्षी दलों के महागठबंधन की ओर से राजद विधायक भूदेव चौधरी की ओर से नामांकन का पर्चा भरा गया था। संख्या बल के मुताबिक पहले से ही राजग के प्रत्याशी की जीत तय मानी जा रही थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper