बिहार: सीवान में एक साल की बच्ची समेत बिहार में 105 पॉजिटिव, कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 5175

पटना: बिहार के सिवान जिले में एक साल की बच्ची समेत इक्कीस अलग-अलग जिले में 105 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने से राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 5175 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार दोपहर को जारी रविवार देर रात की रिपोर्ट में सीवान जिले के बसंतपुर में एक साल की एक बच्ची समेत 11 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। वहीं, कोरोना के सबसे अधिक 19 मामले मधुबनी जिले के पाए गए हैं। साथ ही मुंगेर में 11, बक्सर में 10 और गया में छह लोगों के संक्रमण का शिकार होने की पुष्टि हुई है।

इसी तरह पश्चिम चंपारण, कटिहार और अररिया में पांच-पांच, मुजफ्फरपुर, रोहतास और अरवल में चार-चार, सुपौल, समस्तीपुर, किशनगंज और सहरसा में तीन-तीन, गोपालगंज और शेखपुरा में दो-दो तथा पटना, वैशाली और भोजपुर में एक-एक समेत कुल 105 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिनमें 14 महिलाएं भी शामिल हैं। इस बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5175 हो गई है।

विभाग ने बताया कि संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को अलग कर दिया गया है। होम क्वारंटाइन में रह रहे बाहर से आए लोगों का घर-घर सर्वेक्षण किया जा रहा है। अभी तक पांच लाख 35 हजार 756 लोगों का सर्वेक्षण किया जा चुका है। इनमें से 253 व्यक्तियों में बुखार, खांसी या सांस लेने में तकलीफ की शिकायत मिली है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper