बीएचयू आईएमएस के स्वास्थ्य मेले में लगेंगे 70 स्टॉल

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के चिकित्सा विज्ञान संस्थान का दो दिवसीय वार्षिक स्वास्थ्य मेला 22 मार्च से शुरू होगा। संस्थान के नवीन व्याख्यान संकुल में लगने वाले इस मेले में शहर के नागरिकों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए खुला आमंत्रण विश्वविद्यालय प्रशासन ने दिया है। मेले में कुल 70 स्टॉल लगाए जाएंगे।

मंगलवार अपरान्ह विश्वविद्यालय के मीडिया कॉन्फ्रेंस हॉल में यह जानकारी स्वास्थ्य मेला के संयोजक प्रो.यामिनी भूषण त्रिपाठी ने पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि मेले में नागरिकों की अधिकाधिक सहभागिता के लिए नगर आयुक्त को पत्र भेजा गया है कि पार्षदों के जरिये उनके वार्डों से मरीजों को भिजवाया जाए।

प्रो. त्रिपाठी ने बताया कि जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) की तरफ से 10 चिकित्सकों की टीम मेले में राज्य सरकार के स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी नागरिकों को देगी। जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा गया है कि बच्चों का शैक्षणिक टूर स्वास्थ्य मेले में करायें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper