बीएस-फोर का सपा में हुआ विलय, पूर्व राज्यमंत्री स्वामी ओमवेश को भी मिला सपा का सात

लखनऊ: बहुजन समाज स्वाभिमान संघर्ष समिति (बीएस-फोर) का शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) में विलय हो गया। सपा में शामिल हुए बीएस-फोर के संस्थापक पूर्व मंत्री आरके चौधरी ने प्रेस कांफ्रेस में इस विलय का एलान करते हुए कहा कि भाजपा ने वर्ष 1993 में सपा और बसपा का गठबंधन तोड़वाया था। वह देश में हुआ एक अच्छा प्रयोग था। उस वक्त वह खुद बसपा में थे। आज वह और उनका पूरा संगठन सपा में शामिल हो रहा है।

इसे भी पढ़िए: मार्च 2019 तक हर घर को बिजली देगी योगी सरकार

आने वाले समय में हम एकजुट होकर भाजपा को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। उन्होंने कहा कि आज देश में धर्मनिरपेक्ष ताकतें अगर साम्प्रदायिक ताकतों के खिलाफ एकजुट होंगी तो इससे देश को फायदा होगा। वरना निश्चित रूप से जो केन्द्र और उत्तर प्रदेश की सरकारें नफरत फैलाकर जो काम कर रही हैं, उनसे भला होने वाला नहीं है। वहीं इस मौके पर पूर्व राज्यमंत्री स्वामी ओमवेश भी सपा में शामिल हो गये।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी में शामिल हुए सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए कहा कि सपा में बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे हैं। हम सब जमीन से जुड़े लोगों में नया विश्वास भरकर सरकार के गलत कार्यों के खिलाफ मुहिम शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि आज देश में जैसी विभाजनकारी राजनीति हो रही है, उससे मुल्क आगे नहीं बढ़ेगा। हमारे सभी नये-पुराने साथी मिलकर ऐसी सियासत को रोकेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper