बीडीओ को थप्पड़ मारने वाले एडीएम आजमगढ़ का ट्रांसफर

आजमगढ़: वीडियो को सरेआम थप्पड़ मारने वाले आजमगढ़ के एडीएम लवकुश कुमार त्रिपाठी का ट्रांसफर हो गया है। त्रिपाठी को उप संचालक चकबंदी सुल्तानपुर के पद पर नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि डिप्टी सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पर कुर्सी न लगने से नाराज एडीएम प्रशासन ने 29 मार्च की रात सरेआम बीडीओ को थप्पड़ जड़ दिया। इससे मौके पर अफरातफरी मच गयी। कुछ लोगों के बीच बचाव के बाद मामला शांत हुआ। थप्पड़ मारने की जानकारी जब सफाईकर्मियों को हुई तो उनका गुस्सा फूट पड़ा और सैकड़ों की संख्या में सफाईकर्मी ब्लाक के सामने पहुंचकर नेशनल हाइवे जाम कर दिया।

बता दें कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 30 मार्च को पूर्वान्ह 11.30 बजे रामदेव मेमोरियल महाविद्यालय रानीपुर मुहम्मदपुर में आयोजित चौहान होली मिलन समारोह में भाग लेने के लिए पहुंच रहे है। इस दौरान उन्हें लोक निर्माण विभाग की करीब चार दर्जन परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण होना है। जिस कालेज में कार्यक्रम है वह वन मंत्री दारा सिंह चौहान का है। पूरा प्रशासनिक अमला कार्यक्रम की तैयारी में जुटा हुआ है। कार्यक्रम के ओवरआल इन्चार्ज अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) लवकुश त्रिपाठी को बनाया गया है। खंड विकास अधिकारी मुहम्मदपुर की देखरेख में 29 मार्च को पूरे दिन सफाईकर्मी साफ सफाई और टेंट आदि लगवाने के कार्य में जुटे रहे। बीडीओ के मुताबिक सफाईकर्मी सुबह 6.30 बजे से शाम 7 बजे तक काम किये। इसके बाद भोजन कर घर चले गये। कार्यक्रम स्थल पर कुर्सी लगाने का काम बाकी था। सफाईकर्मियों को सुबह 6 बजे कुर्सी लगाने का काम शुरू करने का निर्देश दिया गया था।

आरोप है कि रात करीब 8 बजे अपर जिलाधिकारी लवकुश त्रिपाठी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। जब उन्होंने देखा कि कुर्सी नहीं लगी है तो वीडीओ पर नाराज हो गये। बीडिओ ने उन्हें सारी स्थित से अवगत कराया और सुबह में कुर्सी लगवाने की बात कही। इससे एडीएम का गुस्सा और बढ़ गया और उन्होंने बीडीओ को डीएम से फोन पर बात करने को कहा। अभी वह बात करने ही ज रहे थे कि एडीएम ने उनका कालर पकड़ लिया। बात बढ़ी तो एडीएम ने बीडिओ को तीन चार थप्पड़ जड़ दिया। मौके पर मौजूद लोगों ने बीच बचाव कर मामले को शांत किया। उस समय मामला शांत हो गया।

रात करीब 10 बजे जब सफाईकर्मियों को पता चला कि एडीएम ने बीडीओ की पिटाई कर दी है तो सैकड़ों की संख्या में सफाईकर्मी मुहम्मदपुर ब्लाक पर पहुंच गए और आजमगढ़-इलाहाबाद नेशनल हाइवे को जाम कर दिया। जानकारी होने पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गयी और जाम हटवाने का प्रयास किया लेकिन सफाईकर्मी डीएम को मौके पर बुलाने और एडीएम के खिलाफ कार्रवाई की जिद पर अड़े हुए है। रात 11 बजे के बाद भी जाम जारी था। वाहनों की लंबी कतारे लगी थी। इस मामले में वीडियो का कहना है कि एडीएम द्वारा उनके साथ ज्यादती ही नहीं की गयी बल्कि उन्हें थप्पड़ भी मारा जिससे उनकी आंख में सूजन आ गयी है। इस मामले की शिकायत उन्होंने डीएम से कर दी है। रहा सवाल एडीएम को तो वे अभी इस मुद्दे पर बात तक करने के लिए तैयार नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper