बीते 24 घंटे में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। अभी हाल ही में 300 से अधिक दिल्ली पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस दौरान दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी और अतिरिक्त आयुक्त चिन्मय बिस्वाल समेत दिल्ली पुलिस के 300 से ज्यादा कर्मियों ने वायरस के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया है। वहीं, पुलिस मुख्यालय सहित सभी यूनिट और सभी पुलिस थानों में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी कोविड की चपेट में आ गए हैं। इस बीच, स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 22,751 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 17 लोगों ने अपनी जान गंवाई। दिल्ली में आज 22,751 मामले दर्ज किए गए, जो कल की संख्या (20,181) से 12 प्रतिशत अधिक है।

इस दौरान दिल्ली में संक्रमण दर 23.53 प्रतिशत पहुंच गई है। वहीं पिछले साल 16 जून के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा कोविड की मौतें हुई हैं। शुक्रवार को, दिल्ली में 17,335 नए कोविड मामले दर्ज किए थे, जबकि गुरुवार को शहर में 15,097 मामले आए थे। इससे पहले दिन में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोई कोविड लॉकडाउन नहीं होगा लेकिन लोगों को प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जगहों पर फेस मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 20,181 नए मामले मामले आए थे और 19.6% संक्रमण दर थी।

‘दिल्ली सरकार की कम से कम पाबंदियां लगाने की कोशिश’
दिल्ली सरकार ने रविवार को यह कहते हुए प्रवासी श्रमिकों एवं व्यापारियों का डर कम करने का प्रयास किया कि रोजी-रोटी बचाने के लिए उसकी कोशिश है कि लॉकडाउन नहीं लगे और कम से कम कोविड पाबंदियां लगायी जाएं। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 रोजाना मामले तेजी से बढ़े हैं। प्रवासी श्रमिकों को 2020 तथा पिछली कोविड लहर की भांति लॉकडाउन लग जाने का अंदेशा है, ऐसे में उन्हें अपनी कमाई पर गहरी मार पड़ने एवं गंभीर वित्तीय संकट में फंस जाने का डर सता रहा है। दिल्ली सरकार कोरोना वायरस के प्रसार को थामने के लिए पहले ही रात्रिकर्फ्यू और सप्ताहांत कर्फ्यू समेत कई पाबंदियां घोषित कर चुकी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper