बुलंदशहर में टैंकर में लगी भीषण आग, ज़िंदा जला चालक

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर नेशनल हाईवे से गुजर रहे एक टैंकर में अचानक भीषण आग लग गई। चालक ने कूदकर जान बचाने की कोशिश की लेकिन आग की लपटों से वह ऐसा घिरा कि उसकी जिंदा जलकर मौत हो गई। सूचना के एक घंटे बाद दमकल की गाड़ी पहुंची लेकिन आग तब तक बेकाबू हो चुकी थी। आसपास के जिलों से करीब एक दर्जन फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं और मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बताया जा रहा है कि औद्योगिक क्षेत्र थाना अंतर्गत स्थित पेट्रोल पंप के सामने गुरुवार रात करीब आठ बजे वहां से गुजर रहे एक टैंकर में चिंगारी निकलने के बाद भीषण आग लग गई। चालक ने कूदने का प्रयास किया, मगर आग की चपेट में आने से उसकी जलकर मौत हो गई। पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी, मगर गाड़ी एक घंटे बाद पहुंची। टैंकर में केमिकल होने के कारण आग बेकाबू हो चुकी थी।

स्थिति बिगड़ती देख फायर ब्रिगेड की करीब 12 गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं और रात ग्यारह बजे किसी तरह आग पर काबू पाया। आग के कारण हाईवे पर दोनों ओर लंबा जाम लग गया। पेट्रोल पंप के सामने हुए हादसे से अफरा-तफरी का माहौल रहा। मारे गए चालक की शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने जले हुए शव को कब्जे में ले लिया है। आशंका यह भी जताई जा रही है कि टैंकर में और भी कुछ लोग रहे होंगे।

जिस स्थान पर टैंकर में आग लगी उसके समीप ही पेट्रोल पंप भी है। आग ने जैसे ही विकराल रूप धारण किया तो वहां मौजूद पुलिस व पंप कर्मियों के होश उड़ गए। डर था कि अगर आग पेट्रोल पंप तक पहुंच गई तो तबाही भी मचा सकती है। गनीमत रही कि फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां पहुंचती रहीं और आग वहां तक नहीं पहुंच पाई। इस दौरान पुलिस को वाहनों व लोगों को वहां से हटाना पड़ा। पुलिस का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है। अभी चालक की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper