बेटी की लव मैरिज से आहत पिता ने पत्नी और बेटे संग नहर में कूद दे दी जान

सिरसा: हरियाणा में फतेहाबाद जिले के रतिया में एक व्यक्ति ने बेटी के प्रेम विवाह से व्यथित होकर अपने बेटे तथा पत्नी के साथ नहर में डूबकर जान दे दी। पुलिस के अनुसार कस्बा रतिया की टिब्बा कॉलोनी निवासी निरंजन दास एक दिन पहले ही अपने बेटे हर्ष व पत्नी नीलम के साथ अपनी गाड़ी से कहीं निकला था लेकिन उसके बाद न तो उनका फोन मिल रहा था और न ही कहीं अता पता चल रहा था। सोमवार को पुलिस ने गांव रोजांवाली के पास भाखड़ा नहर से गाड़ी बरामद कर तीनों के शव भी बरामद कर लिए हैं। गाड़ी के अंदर ही तीनों शव मिल गए। पुलिस ने इस मामले में मृतक निरंजन के भाई की शिकायत पर फिलहाल इत्तफाकियां मौत की कार्रवाई की है।

परिजनोंं ने पुलिस को बताया कि निरंजन दास अरोड़ा गाडिय़ों की खरीद-फरोख्त का काम करता था। हाल ही में उसकी बेटी ने एक युवक के साथ लव मैरिज कर ली। इस बात से पिता निरंजन दास नाराज हो गया और काफी समय से मानसिक तौर पर परेशान चल रहा था। रविवार को निरंजन ने बेटे तथा पत्नी के साथ आत्महत्या कर ली। इस दौरान निरंजन ने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया। तेज बहाव के चलते गाड़ी पानी में ही बह गई जिससे उसमें सवार तीनों की मौत हो गई। निरंजन के परिजन उनकी तलाश में आज सुबह नहर के पास पहुंचे। वहां गाड़ी के निशान देखकर नहर में तलाश शुरू कर दी।

कुछ समय बाद गाड़ी नहर में मिल गई। जब पुलिस ने गाड़ी को बाहर निकाला तो तीनों के शव गाड़ी में ही थी। डीएसपी धर्मवीर पूनिया ने बताया कि मृतक निरंजन की बेटी ने कुछ समय पूर्व ही लव मैरिज की थी। जिससे वह परेशान चल रहा था और उसने आत्महत्या कर ली। रविवार को रतिया की टिब्बा कॉलोनी की टॉवर वाली गली निवासी नरेश पुत्र छबील दास ने शिकायत की थी कि उसका भाई निरंजन दास भाभी नीलम रानी व भतीजा हर्ष कार से घर से निकले थे। उसके बाद से उनसे कोई सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। नरेश की शिकायत पर पुलिस ने धारा 346 के तहत केस दर्ज किया था। उन्होंने बताया कि आज पुलिस ने गांव रोजावाली के पास भाखड़ा नहर से निरंजन दास की कार व कार से निरंजन दास उसकी पत्नी नीलम व पुत्र हर्ष के शव बरामद कर लिये है। तीनो शवों को पोस्टमार्टम के लिए फतेहाबाद के सरकारी हस्पताल में लाया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper