बेटी के लिए इंसाफ मांगने थाने गई थी मां, चौकी इंचार्ज ने घर बुलाकर किया दुष्कर्म, अब हुई ये कार्रवाई

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से खाकी को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां कुछ दिन पहले प्रमोट हुए अनूप कुमार मौर्य ने अपनी बेटी के लिए इंसाफ मांग रही महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। आरोप है कि अनूप मौर्य ने पहले पीड़िता की मां को अपने सरकारी आवास पर बुलाया और फिर उसके दुष्कर्म किया। वहीं, अब पीड़ित महिला की शिकायत का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने आरोपी चौकी इंचार्ज अनूप कुमार मौर्य को निलंबित कर जेल भेज दिया है।

यह मामला कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के हाजी शरीफ पुलिस चौकी का है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, कुछ दिनों पहले पीड़ित महिला ने अपनी 17 वर्षीय नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने के आरोप में एक युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले की जांच हाजी शरीफ पुलिस चौकी इंजार्ज अनूप कुमार मौर्य को सौंपी गई थी। हालांकि, पीड़ित युवती जैसे-तैसे कर युवक के चंगुल से अपनी जान बचाकर वहां से भागा आई और घर आकर अपनी मां को पूरी अपनी आपबीती सुनाई। जिसके बाद पीड़िता अनपी मां के साथ पुलिस चौकी पहुंची और आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाकर एक मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमे में कार्यवाही को लेकर पीड़िता और पीड़िता की मां आए दिन कोतवाली, थाने व चौकी के चक्कर काटा करती थीं, लेकिन पुलिस हीला-हवाली कर रही थी। इसके चलते पीड़िता की मां ने मामले की शिकायत एसपी से की। एसपी ने संबंधित चौकी इंचार्ज को मामले में जांच कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

आरोप है कि हाजी शरीफ चौकी इंचार्ज अनूप मौर्या ने मामले में पीड़िता की मां को अपने सरकारी आवास पर बुलाया। पीड़िता ने बताया था कि चौकी इंचार्ज अनूप मौर्या ने उससे कहा था कि मामले में कुछ कागजात साइन कराने हैं। पीड़िता की मां चौकी इंचार्ज के इरादे समझ नहीं पाई और उसके आवास पर पहुंच गई। आवास पर जैसे ही पीड़िता की मां पहुंची तो चौकी इंचार्ज ने दरवाजा बंद कर लिया। आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने पीड़िता की मां के साथ जबरन दुष्कर्म किया। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि चौकी इंचार्ज ने उसके सामने पहले शराब भी पी थी। जिसके बाद पीड़िता कोतवाली पहुंची और जमकर हंगामा किया। जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां दुष्कर्म की पुष्टि हुई। देर रात ढाई बजे के करीब महिला की तहरीर के आधार पर सदर कोतवाली में चौकी प्रभारी अनूप कुमार मौर्य के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर पुलिस लाइन स्थित आवास से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि महिला के मेडिकल परीक्षण में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। मुकदमा दर्ज कर चौकी प्रभारी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे जेल भेज दिया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है। आरोपित इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper