बेहद अशुभ होते हैं ये 5 सपने, दुआ करना ये कभी किसी को ना दिखें

लखनऊ: सोते समय सपने देखना एक सामान्य क्रिया है। व्यक्ति को आने वाले सपने निकट भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं। ज्योतिष में स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने दो तरह के संकेत देते हैं कुछ सपने शुभ प्रभाव और फल देते हैं वहीं कुछ सपने अशुभ फल होने का संकेत देते हैं। सोकर उठने के बाद आपको अपना सपना जितना स्पष्ट याद रहता है उस सपने का फल भी उतना ही अधिक होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे सपनो के बारे में बता रहे है जिनके बारे में मान्यता है की इनको देखने पर व्यक्ति को आने वाले जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए हम दुआ करेंगे ये सपने कभी आपको ना दिखें।

डेड बॉडी का जिन्दा हो जाना –

दोस्तों, ऐसा सपना बहुत ही अशुभ होता है जिसमे आप अपनी या किसी और की डेड बॉडी को हिलते डुलते और जिन्दा होकर उठते हुए देखते हैं। इसका अर्थ होता है कि जीवन में अचानक कोई पुरानी परेशानी फिर से आने वाली है, अतः सावधान हो जाईये।

खुद को ऊंचाई से गिरते हुए देखना –

यदि ऐसा सपना किसी को आता है तो इसका अर्थ है कि उस व्यक्ति की सभी योजनायें विफल होंगी और निकट भविष्य में असफलता हाथ लगेगी।

शीशा टूटते देखना –

यदि आप सपने में शीशा टूटते, या खुद शीशा तोड़ते हुए देखते हैं तो ये भी अच्छा संकेत नहीं है, इसका अर्थ है कि आपको शीघ्र ही किसी की मृत्यु की सूचना मिल सकती है।

पेड़ गिरता हुआ देखना –

ये भी बेहद अशुभ सपना होता है, इस सपने का अर्थ स्वयं अपने और अपने बुज़ुर्गों के जीवन पर आने वाले संकट और मृत्यु समान कष्ट को झेलने का संकेत है।

आंधी और तूफ़ान –

यदि आप सपने में आंधी तूफ़ान और भारी बारिश में खुद को फंसा हुआ देखते हैं तो यह आने वाली विपत्तियों और दुर्भाग्य का सूचक है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper