बेहद ताकतवर है नीरव मोदी, उसके कार्यक्रम में ट्रम्प भी जाते हैं

लखनऊ ट्रिब्यून दिल्ली ब्यूरो: हजारों करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की पत्नी अमी मोदी की ताकत को कम ही लोग जानते हैं। नीरव मोदी की तरह उसकी पत्नी अमी मोदी भी एक चालाक बिजनेस पर्सनालिटी हैं जो अपने कारोबारी हितों के लिए हर अच्छा-बुरा दाव खेलना जानती हैं।

अमी मोदी अमेरिका की नागरिक हैं और न्यूयार्क में उनका अपार्टमेंट है। गलत अंडरटेकिंग लेटर देकर बैंक से पैसे उठाने वाले मोदी दंपती का न्यूयार्क के मेडिसन एवेन्यू में ज्वेलरी स्टोर है। नीरव की पत्नी एनआरआइ हैं और अमेरिका का पासपोर्ट रखती हैं। मशहूर हॉलीवुड स्टार केट विंसलेट से भी इनके रिश्ते रहे हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, जब इस दंपती ने न्यूयार्क में 2015 में अपना स्टोर खोला तो उसके ओपनिंग कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रंप शामिल हुए थे, जो अब अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में दुनिया की सबसे ताकतवर शख्सीयत बन गये हैं। ध्यान रहे कि ट्रंप बड़े कारोबारी हैं और वे खुद न्यूयार्क के ही हैं। अमी मोदी पति की कंपनी डायमंड आर यूएस में पार्टनर हैं, जिसमें नीरव का भाई, परिवार के अन्य लोग व मामा मेहुल भी हिस्सेदार हैं।

नीरव मोदी एवं अमी मोदी की तीन संतान हैं, इसमें दो बेटी व एक बेटा हैं। इनके नाम रोहिन, आफ्शा और अनन्या हैं। नीरव के पिता व दादा भी ज्वेलरी कारोबार से जुड़े थे। नीरव के भारत से बाहर बेल्जियम, न्यूयार्क, लॉस वेगास, हांगाकांग, बीजिंग में स्टोर हैं। भारत में उसके दिल्ली व मुंबई में स्टोर हैं। अमी मोदी ने फिलाडलफिया के वार्टटन स्कूल से पढ़ी हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, नीरव मोदी वार्टटन स्कूल का ड्राप आउट है। उसने वहां एक साल की पढ़ाई की और फिर डायमंड कारोबार में शामिल होने भारत आ गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper