बॉयफ्रेंड के लिए दोबारा अपराधी बनी महिला, 10 साल बाद फिर अपनाया जुर्म का रास्ता

मुंबई: मुंबई में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां अपराध का रास्ता छोड़ चुकी एक महिला अपने प्रेमी के साथ नई जिंदगी और बिजनेस शुरू करने के लिए एक बार जुर्म की दुनिया में लौट आई. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, 35 वर्षीय आरोपी शल्का सुरेश गावस और उसके बॉयफ्रेंड ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया था. दोनों ने सोचा था कि जीवन की इस नई शुरुआत के साथ वे नया बिजनेस भी शुरू करेंगे. लेकिन इसके लिए उन्हें काफी पैसों की जरूरत थी. इसके लिए आरोपी शल्का ने साल 2022 में कथित तौर पर 1.5 लाख रुपये का कैमरा चुराया और फरार हो गई.

जांच पड़ताल के बाद बोरीवली गवर्नमेंट रेलवे पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. जीआरपी ने जानकारी दी कि शल्का सुरेश गावस पर लगभग 10 साल पहले कई मामले दर्ज थे. इन सबसे छूटकर वह अपने प्रेमी के साथ गोवा में रहने लगी थी. पैसों के लिए उसने फिर से अपराध का रास्ता चुना. शल्का ने अपने फेसबुक पर नौकरी का विज्ञापन डाला था, जिसे शिकायतकर्ता, जो कॉलेज की छात्रा है, ने पिछले साल अक्टूबर में देखा था. छात्रा ने पोस्ट में दिए गए नंबर पर कॉल किया और शल्का से मिलने के लिए मलाड रेलवे स्टेशन पहुंची. इस मुलाकात के दौरान शल्का ने शिकायतकर्ता छात्रा को मॉल की चीजों की तस्वीरें खींचकर उन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड करने के लिए प्रति माह 25,000 रुपये देने की पेशकश की.

छात्रा के पास अच्छी गुणवत्ता वाला कैमरा नहीं था, तो शल्का ने उसे सुझाव दिया कि वह पवई की एक दुकान से किराए पर कैमरा ले और उसे संस्थान में रख दे. इसके बाद छात्रा ने अपने आधार कार्ड सहित कई अन्य दस्तावेज मुहैया कराने और जमा राशि देने के बाद किराए पर कैमरा जब छात्रा स्टेशन पहुंची, तो उसे शल्का कहीं नहीं दिखी और न ही उसका फोन लग रहा था. इसके बाद पीड़ित छात्रा को लगा कि उसके साथ धोखा हुआ है और वह तुरंत बोरीवली गवर्नमेंट रेलवे पुलिस स्टेशन पहुंच गई. इस संबंध में मामला दर्ज करने के बाद किरण कांबले और वरिष्ठ निरीक्षक अनिल कदम के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई और जांच शुरू हुई. मलाड रेलवे स्टेशन और कलिना के सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद जीआरपी को पता चल गया कि शल्का वकोला के एक होटल में ठहरी हुई थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper