बॉयलर हादसा: सरकार ने दिए जांच के आदेश, मृतक के परिजनों को चार-चार लाख के मुवावजे का एलान

पटना: बिहार के गोपालगंज में एक चीनी मिल में बॉयलर फटने से पांच लोगों की मौत के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने गन्ना उद्योग विभाग के प्रधान सचिव एस.सिद्घार्थ और श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह को जांच का निर्देश दिया है। नीतीश कुमार ने इस हादसे में मरने वालों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने इस हादसे को अत्यंत दुखद बताते हुए मृतक परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताई।

मुख्यमंत्री ने हादसे के मृतकों के परिजनों को चार-चार रुपये का अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, “हादसे में घायलों के समुचित इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की मुख्यमंत्री ने कामना की है।”

उल्लेखनीय है कि बुधवार की रात गोपालगंज के सासामूसा चीनी मिल में बॉयलर फटने से पांच लोगों की मौत हो गई और सात लोग बुरी तरह झुलस गए। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने मिल में तोड़फोड़ की और मिल के मालिक के वाहनों में आग लगा दी। घटना के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती कर दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper