बॉलीवुड एक्ट्रेस जिनके नाम पर दर्ज है कई सुपरहिट फिल्में, फोटो देख पहचानना हुआ मुश्किल !

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने वाली नंदिता दास आचानक से चर्चा में आ गई हैं. ‘थ्रोबैक थर्सडे’ पर नंदिता ने अपनी पुरानी तस्वीर शेयर कर फैंस को हैरान कर दिया. अभिनेत्री-निर्देशिका नंदिता दास ने अपने परिवार की पुरानी तस्वीरों का कोलाज शेयर किया है. तस्वीर में नंदिता अपने चचेरे भाई सिद्धार्थ दास के साथ दिखाई दे रही हैं.

तस्वीर धुंधली है, फोटो में नंदिता काफी छोटी दिखाई दे रही हैं. वह कैमरे को देख कर मुस्कुरा रही हैं, उनका बाल कटोरा कट स्टाइल में कटा हुआ है. कटोरा कट या कटोरी कट इसलिए कहा जाता है क्योंकि यह सिर पर उलटे हुए कटोरे जैसा दिखता है. दास ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर साझा करते हुए बताया कि वह अपने पिता के घर ओडिशा के बारीपदा में हर गर्मियों की छुट्टी बिताती थी. नंदिता दास पद्म भूषण विजेता चित्रकार जतिन दास की बेटी हैं, जिनका जन्म बारीपड़ा में हुआ था और उन्होंने मुंबई के सर जेजे स्कूल ऑफ आर्ट में पढ़ाई की थी.

‘बवंडर’, ‘1947 अर्थ’, ‘फायर’, ‘भंवरी देवी’ जैसी फिल्मों में काम करने वाली नंदिता ने दो फिल्में डाइरेक्ट भी हैं. ‘मंटो’ उनके निर्देशन में बनीं चर्चित फिल्म थी. बता दें कि आमिर खान के साथ फिल्म करने के बाद वो एकदम से चर्चा में आ गईं. इसके बाद एक-दो फिल्में और आईं. खबर थी कि नंदिता ने शाहरुख खान के साथ भी एक बड़ी फिल्म साइन की थी, पर वो क्यों नहीं बनी, इसके बारे में किसी को कुछ पता नहीं चला.

रिपर्ट्स की माने तो आज भी नंदिता मानती हैं कि उन्हें निर्देशन से ज्यादा अच्छा एक्टिंग करना लगता है. अभिनय करने में तनाव नहीं होता, आपके ऊपर बहुत लोड नहीं होता. निर्देशन बहुत भारी काम है. एक फिल्म करते-करते ऐसा लगता है पता नहीं जैसे कितना काम कर लिया. दो बार शादी कर चुकीं और तलाक ले चुकीं नंदिता औरतों के मामले में बहुत मुखर हो कर बोलती हैं और कई बार कंट्रोवर्सी भी क्रिएट कर देती हैं.

Source: News 18

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper