बॉलीवुड की इन 5 हस्तियों ने लिया दूसरों के बच्चों को गोद

मुंबई: बॉलीवुड जगत में कई सारे स्टार्स के दिल एकदम साफ हैं और समाज के लिए वह बहुत कुछ करते रहते हैं। कुछ सितारों के अपने सामाजिक संस्थान है तो कुछ इंटरनेशनल संस्टथानों से जुड़े हुए भी हैं। इनमें से अमिताभ बच्चन,प्रियंका चोपड़ा,सलमान खान और नाना पाटेकर जैसे कई स्टार्स का नाम शीर्ष स्थान पर है।

तो चालिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने दूसरों के बच्चों को गोद ले रखा है और उनका लालन-पालन से लेकर उनकी पढाई लिखाई हर चीज का खर्चा वह खुद उठा रहे हैं।

1.सुष्मिता सेन

जब भी बच्‍चे को गोद लेने वाले सेलिब्रिटीज की बात आती है तो जेहन में सबसे पहले सुष्मिता सेन का नाम आता है। उन्‍होंने अब तक शादी नहीं की लेकिन वह दो प्‍यारी सी बेटियां रिनी और अलीशा की मां है। अपनी पहली बेटी रिनी को गोद लेने के लिए सुष्मिता को लम्बी कानूनी लड़ाई से गुज़रना पड़ा था।

2.रवीना टंडन

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन भी बच्‍चों को गोद लेने वाले सेलिब्रिटी में से एक हैं। उन्होंने अपना पहला बच्चा 21 साल की उम्र में गोद लिया था यानी बिजनेसमैन अनिल थडानी से शादी करने से पहले दो बेटियों को गोद ले चुकी थी। इनमें से एक की शादी हो चुकी है और एक बच्चे की मां भी बन चुकी हैं जबकि दूसरी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में अपना कैरियर बनाने के बाद एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक से विवाह कर चुकी है।

3.मिथुन चक्रवर्ती

किसी जमाने में बॉलीवुड में अपने डांस के कारण लाखों लड़कियों के दिलों पर राज करने वाले डिस्‍को डांसर का दिल बिल्‍कुल मोम की तरह है। इसी कारण मासूम बच्‍ची को कूड़े के ढ़र पर देखकर मिथुन ने उसे गोद लिया और अपने बाकी बच्‍चों के साथ ही उसे भी बड़ा किया। इस लड़की का नाम इशानी है।

रवीना टंडन से नहीं होती यह गलती तो आज होती अक्षय की पत्नी

4.प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की डिंपल गर्ल कहा जाता है। सन 2009 में उन्होंने 34 लड़कियों को एक साथ गोद लेने का फैसला किया था। ये सारी लड़कियां ऋषिकेश में स्थित एक अनाथालय में रहती थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद कहा था कि, ‘अब ये सभी मेरी बच्चियां हैं। इनकी जिम्मेदारी मैं उठा रही हूं। मैं सभी के लगातार संपर्क में रहूंगी और वर्ष में दो बार इनसे मुलाकात करने जाऊंगी।’

5.सनी लियोनी

बॉलीवुड की हॉट अभिनेत्रियों में शुमार सनी लियोनी ने पिछले साल एक बेटी निशा को गोद लिया था। सनी और उनके पति डिनायल मिलकर इस बच्ची का पालन-पोषण कर रहे हैं। सनी लियोनी पहले अमेरिका में रहती थी। लेकिन अब अपने पति के साथ इंडिया में आ गई हैं। हाल ही में सनी लियोनी पहले 2 बच्चों की मां बनी हैं और अब वह अपने तीनों बच्चों के साथ बेहद खुशी से जीवन व्यतीत कर रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper