बॉलीवुड की ऐसी पांच अभिनेत्रियां, जिन्होंने शादी के लिए किया धर्म परिवर्तन

प्यार वो एहसास है जो दुनिया में किसी भी चीज़ में नहीं है। दुनिया में सब यही मानते हैं कि सच्चा प्यार अंधा होता है और शायद यही सच भी है क्योंकि जब कोई किसी से सच्चा प्यार कर लेता है तो उसे दुनिया में अपने प्यार के अलावा कुछ भी दिखाई नहीं देता है। आज हम उसी बारे में बात करेंगे। हमारे बीच कुछ ऐसी एक्ट्रेस भी होती है जो प्यार के लिए किसी भी हद तक चली जाती है, उन्हें के बारे में आज हम आपके सामने चर्चा करेंगे।

बहुत सारी दोस्तों, आज हम बॉलीवुड की ऐसी पांच अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने प्यार को हासिल करने के लिए अपने धर्म को ही परिवर्तित कर दिया था और पाने मूल धर्म को छोड़कर किसी अन्य धर्म को अपना लिया था

● दिव्या भारती- जी हां दोस्तो, सही सुना आपने दिव्या भारती। बॉलीवुड की बेहद चर्चित और खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार दिव्या भारती साजिद नाडियाडवाला से बेहद प्यार करती थीं और उन्होंने उनसे शादी करने के लिए अपने धर्म को भी परिवर्तित कर लिया था। हालांकि उनके विवाह के एक साल के बाद ही उनकी मृत्यु हो गई थी।

● आयशा टाकिया- टार्ज़न मूवी की हीरोइन को कौन नहीं जानता होगा इस मूवी के लिए इनको फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवार्ड भी मिला था। टार्ज़न मूवी की आयशा टाकिया भी इस रेस में पीछे नहीं है वो भी अपना धर्म परिवर्तन करा चुकी हैं। साल 2009 में आयशा टाकिया ने अपने बॉयफ्रेंड से शादी की थी। उनके बॉयफ्रेंड मुस्लिम हैं और उनका नाम है फरहान आजमी।

● शर्मिला टैगोर- शर्मिला टैगोर बॉलीवुड में एक प्रसिद्ध नाम है। उन्होंने भारतीय सिनेमा में कई सफल फिल्मों जैसे कि आराधना, अमर प्रेम, सफार, कश्मीर की कली इत्यादि में अभिनय किया। उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पतौडी उर्फ ​​टाइगर पटौदी से शादी की थी। बाद में, उसने अपना नाम ‘बेगम आयशा सुल्ताना’ में बदल दिया। लेकिन फिर भी, हर कोई उन्हें शर्मिला टैगोर के नाम से जानता है।

● अमृता सिंह- फिल्म बेताब की अभिनेत्री अमृता सिंह भी प्यार में पीछे नहीं रही। उन्हों ने भी अपने धर्म को प्यार के लिए बदला। उन्होंने अक्टूबर 1991 में सैफ अली खान से शादी की। लेकिन एक दशक के बाद, दोनों ही वर्ष 2004 में अलग हो गए। अमृता सिंह ने वर्ष 2014 में हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘2 स्टेट्स्स’ में अर्जुन कपूर की मां की भूमिका निभाई।

● नरगिस दत्त- मदर इंडिया के नाम से प्रसिद्ध नरगिस दत्त ने 1958 में सुनील दत्त से शादी कर ली थी और बिना किसी झिझक के उन्होंने अपने नाम को बदलकर निर्मला दत्त नाम को अपनाया था। प्यार को पाने के लिए उन्होंने धर्म को बीच मे नहीं आने दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper