बॉलीवुड की 5 सुपरहिट जोडि़यां, जिन्‍होने एक फिल्‍म के बाद कभी साथ काम नहीं किया

शाहरुख-काजोल, आमिर-जूही चावला, सलमान-माधुरी ये बॉलीवुड की कुछ ऐसी जोडि़यां है जो शायद आज भी पर्दे पर फुल ऑडियंस लाने का दम रखती हैं । लेकिन कुछ ऐसी भी फिल्‍में रहीं जिनके लीड पेयर को ऑडियंस ने खूब सराहा, फिल्‍में सुपरहिट भी रहीं लेकिन ये जोडि़यां दोबारा नजर नहीं आईं । ऐसी ही कुछ जोडि़यों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं । क्‍यों इन जोडि़यों ने एक दूसरे के साथ फिर कभी काम नहीं किया, आइए आगे जानते हैं ।

शाहरुख और महिमा चौधरी
सुभाष घई की फिल्‍म परदेस के जरिए फिल्‍मों में आने वाली महिमा चौधरी अब बॉलीवुड से काफी दूर चली गई हैं । हालांकि कई बार उनका बदला हुआ लुक खबरों में बना रहता है । फिल्‍म परदेस में शाहरुख के साथ नजर आईं महिमा चौधरी को उनके इस रोल के लिए काफी सराहा गया । दोनों की जोड़ी बॉक्‍स ऑफिस पर कमाल रही । लेकिन महिमा और शाहरुख इसके बाद किसी दूसरी फिल्‍म में साथ काम करते नजर नहीं आए ।

संजय दत्‍त और ग्रेसी सिंह
साल 2003 की सुपर डुपर हिट फिल्‍म मुन्‍ना भाई एमबीबीएस में नजर आए संजय दत्‍त और ग्रेसी सिंह इसके बाद किसी दूसरी फिल्‍म में साथ नजर नहीं आए । इस फिल्‍म को राजकुमार हीरानी ने डायरेक्‍ट किया था । फिल्‍म का दूसरा भाग भी बनाया गया लेकिन उसमें भी ग्रेसी सिंह को कास्‍ट नहीं किया गया । फिल्‍म में मुन्‍ना भाई और उनकी मुन्‍नी की जोड़ी खूब जमी थी ।

आमिर खान और ग्रेसी सिंह
ऑस्‍कर नॉमिनेटेड फिल्‍म लगान में साथ काम करने वाले आमिर खान और ग्रेसी सिंह इस फिल्‍म के बाद कभी साथ नजर नहीं आए । लगान फिल्‍म के लिए एक्‍ट्रेस का चुनाव करने के दौरान ग्रेसी सिंह के लुक्‍स काम आए, उन्‍हें गांव की गोरी बनाने में आशुतोष गोवारिकर ने वक्‍त नहीं लगाया । लेकिन ग्रेसी इन फिल्‍मों के बाद आगे नहीं चल पाईं । फिलहाल ग्रेसी टीवी में काम कर रही हैं ।

सलमान और भाग्‍य श्री
क्‍यूट एक्‍ट्रेस भाग्‍य श्री और सलमान खान की ये फिल्‍म प्रेमी जोड़ों के दिलों में बसी हुई है । अपने प्‍यार को पाने का जुनून जिस तरह से इस बॉलीवुड जोड़ी ने दर्शाया फैन उसके दीवाने हो गए । आज भाग्‍य श्री अपने बेटे को फिल्‍मों में लाने के लिए जद्दोजहद कर रही हैं तो वहीं सलमान के बारे में कुछ कहने की जरूरत ही नहीं । ये सुपरहिट जोड़ी कभी दोबारा साथ नहीं आई ।

बॉबी देओल और ट्विंकल खन्‍ना
1995 में आई फिल्‍म बरसात ने बॉक्‍स ऑफिस पर 29 करोड़ का बिजनेस किया था । साल की 5वीं हाईएस्‍ट ग्रॉसर फिल्‍म थी ये । फिल्‍म साल की सुपरहिट फिल्‍मों में शामिल हुई थी । इस फिल्‍म के गाने और बॉबी के साथ टिंवकल की कैमिस्‍ट्री दर्शकों को काफी पसंद आई थी । 2005 में बॉबी देओल ने सेम नेम से एक बार फिर फिल्‍म बनाई लेकिन वो इतनी सफल नहीं हो पाई ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper