बॉलीवुड के इन सितारों की लव स्टोरी एकदम फिल्मी है, कईयों ने घर से भागकर कर की थी शादी

Lucknow: बॉलीवुड की फिल्में रोमांस के लिए मशहूर रही हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक लव स्टोरीज बनीं। बॉलीवुड की रोमांटिक फिल्में और गाने हमेशा लोगों के दिलों में प्यार का एहसास जगाते रहे हैं। वहीं फिल्मी पर्दे पर रोमांस करने वाले सितारों की निजी जिंदगी में भी किसी फिल्मी लव स्टोरी से कम नहीं। इनकी लव स्टोरी में भी खूब ड्रामा रहा।

शाहरुख खान – गौरी खान

बॉलीवुड के किंग खान ऑन स्क्रीन रोमांस के गुरू कहे जाते है। लेकिन रियल लाइफ में भी शाहरुख खान किसी सच्चे आशिक से कम नहीं है। मुस्लिम परिवार के शाहरुख एक हिंदू लड़की पर अपना दिल हार बैठे थे। ऐसे में समाज़ की बंदिशे तो सामने आनी लाज़मी ही थीं। लेकिन लाख परेशानियों के बाद भी शाहरुख ने अपने प्यार को पाने की उम्मीद को नहीं छोड़ा। फिल्म दिलवाले दुल्हनिया के राज की तरह गौरी के परिवार वालों से पहले दोस्ती की और उन्हें शादी के लिए हां कहने पर मजबूर कर दिया।

आमिर खान – किरण राव

आमिर खान की पहली शादी की कहानी भी ऐसी ही है। उन्‍होंने रीना दत्त से पहली शादी की थी। दोनों पड़ोसी हुआ करते थे। आमिर ने अपने 21वें जन्‍मदिन पर रीना को प्रपोज किया था। दोनों के प्‍यार के बीच धर्म की दीवार आई थी। रीना के घरवाले इस रिश्‍ते के लिए तैयार नहीं थे। 18 अप्रैल 1986 को आमिर और रीना ने घर से भागकर शादी कर ली। कई दिनों तक दोनों ने अपनी शादी छुपाए रखी।

भाग्‍यश्री और हिमालय दासानी

फिल्म ‘मैंने प्‍यार किया’ से फेमस हुई एक्ट्रेस भाग्‍यश्री की कहानी भी बिलकुल ऐसी ही है। उन्होंने भी अपने प्यार को पाने के लिए घरवालों को छोड़ना पड़ा। फिल्म  ‘मैंने प्‍यार किया’ के बाद एक्ट्रेस अचानक गायब हो गई थी। उन्होंने 21 साल की उम्र में अपने बॉयफ्रेंड हिमालय से शादी कर ली थी। वह और हिमालय एक-दूसरे को स्‍कूल के दिनों से चाहते थे। भाग्‍यश्री के माता-पिता इस रिश्‍ते के लिए तैयार नहीं थे। दोनों ने भागकर शादी की। इसी तामझाम की वजह से वह फिल्‍मों से गायब भी थी।

4. पद्म‍िनी कोल्‍हापुरी और प्रदीप शर्मा

प्रोड्यूसर प्रदीप शर्मा को सिनेमा की दुनिया में टुटु शर्मा के नाम से भी जाना जाता है। पद्म‍िनी कोल्‍हापुरी उन दिनों टॉप की एक्‍ट्रेस थीं। टुटु शर्मा ने पद्म‍िनी को फिल्‍म ‘ऐसा प्‍यार कहां’ के लिए साइन किया। फिल्म के सेट पर दोनों को प्यार हो गया लेकिन पद्मिनी के  माता-पिता शादी के खिलाफ थे। लिहाजा, जब काफी समझाने के बाद भी बात नहीं बनी तो पद्म‍िनी और टुटु ने घर से भागकर 14 अगस्‍त 1986 को शादी कर ली।

गुरमीत और देबिना

टीवी की दुनिया के हैंडसम हंक गुरमीत चौधरी और दिलकश देबिना बनर्जी ने 15 फरवरी 2011 को शादी की। यह शादी परिवारवालों और दोस्‍तों की मौजूदगी में हुई, लेकिन बहुत कम लोग ही यह जानते हैं कि दोनों ने 2006 में ही शादी कर ली थी। गुरमीत ने खुद एक इंटरव्‍यू में बताया, ‘तब हम 19 और 20 साल के थे। हमने शादी कर ली, लेकिन पैरेंट्स को नहीं बताया। हमारे दोस्‍तों ने गोरेगांव के मंदिर में हमारी शादी करवाने में मदद की थी

अर्चना पूरण सिंह – परमीत सिंह

बॉलीवुड एक्ट्रेस अर्चना पुरण सिंह और परमीत सिंह के शादी के चर्चे आपने कई बार खुद उन्हीं के मुंह से सुने होंगे । इनकी शादी की कहानी छोड़ी अजीब है।  एक इंटरव्यू के दौरान परमीत सिंह ने बताया था कि एक दिन बस यूं ही अचानक से हम दोनों का मन हुआ शादी करने का और हम 11:00 बजे मंदिर पहुंच गए । लेकिन  पंडित ने उन्हें सुबह आने को कहा । हम अगले दिन दोनों बिना देरी किए मंदिर पहुंच गए और वहां पहुंचकर एक दूसरे के साथ जिंदगी भर रहने की कसमें खाई और शादी कर ली। शादी से परमीत के घरवाले काफी नाराज थे और इन दोनों ने चार साल तक अपनी शादी छुपाईय़

शक्ति कपूर – शिवांगी कोल्हापुरे

एक्टर शक्ति कपूर जिन्होंने फिल्मों में कई बार विलेन का किरदार निभाया है. लेकिन प्यार के मामले में  ये जनाब थोड़े रंगीन हैं । श्रद्धा कपूर की मां शिवांगी कोल्हापुरे को देखकर अपना दिल हार बैठ शक्ति में ये ठान लिया था कि उन्हें सिर्फ और सिर्फ शिवांगी से ही शादी करनी है। बता दें- शक्ति कपूर ने शिवांगी कोल्हापुरं के साथ भाग कर शादी की थी । दोनों के घरवालें उनकी शादी के बिलकुल खिलाफ थे। लेकिन इन दोनों ने किसी की एक ना सुनी और शादी कर ली।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper