ब्रिटेन की अदालत में आज जमानत अर्जी देगा नीरव मोदी

लंदन: भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी बुधवार को ब्रिटेन की अदालत के समक्ष जमानत के लिए तीसरी बार अपील करेगा। इससे पहले दो बार उसकी अर्जी खारिज हो चुकी है। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के आरोपी नीरव मोदी को भारत लाने का प्रयास किया जा रहा है। लंदन में वेंस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा आर्बुथनॉट आठ मई को नीरव मोदी की तीसरी अपील पर सुनवाई करेंगी।

हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि मोदी अदालत में पेश होगा या फिर दक्षिण पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल से वीडियो लिंक के जरिए ही सुनवाई में हिस्सा लेगा। उसे मार्च में गिरफ्तार किया गया था, तब से वह इसी जेल में बंद है। नीरव मोदी की वकील क्लेयर मोंटगोमेरी जमानत दिलाने के लिए तीसरी बार आर्बुथनॉट को समझाने का प्रयास करेंगी।

इस मामले में 26 अप्रैल को पिछली सुनवाई के दौरान मोदी जज आर्बुथनॉट के समक्ष वीडियो लिंक के जरिए पेश हुआ था, उस समय मोदी के वकीलों ने उसकी जमानत की अपील नहीं की थी और उसे 24 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। इससे पहले उसकी जमानत की दो याचिकाओं को अदालत ने इस आधार पर खारिज कर दिया था कि इस बात की काफी संभावना है कि वह आत्मसमर्पण नहीं करेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper