ब्रिटेन में वीर्य दान कर एक व्यक्ति बना 22 बच्चों का पिता

ग्लासगो। ब्रिटेन के ग्लासगो शहर में एक व्यक्ति खुले दिल से वीर्य दान कर अब तक 22 बच्चों का पिता बन चुका है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। रिपोर्ट के मुताबिक, उसने स्वीकार किया है कि फेसबुक पर उसने अवैध तरीके से वीर्य दान के लिए विज्ञापन जारी किया था। इसके बाद से अब तक वह 22 बच्चों का पिता बन चुका है। इस वीर्य दानवीर ने अपनी पहचान गुप्त रखते हुए छद्म नाम एंथोनी फ्लेचर के रूप में यह खुलासा किया है।

एंथोनी ने कहा कि वह मां बनने की चाहत रखने वाली महिलाओं को ग्लासगो स्थित अपने घर पर बुलाता था। इसके बाद वह घर के पास मौजूद सड़क पर ही वीर्य का पैकेट मुफ्त में महिला को सौंप देता था। उसने 50 से ज्यादा महिलाओं को वीर्य देने दावा किया है। ये सभी महिलाएं ब्रिटेन की हैं।

ब्रिटेन

स्पर्म दान करने की प्रेरणा उसे पांच साल पहले तब मिली जब उसने ऐसे लोगों को देखा, जिनके पास अपना परिवार नहीं है। फ्लेचर ने अपनी प्रोफाइल पर अपने बारे में कई जानकारियां दी हैं। प्रोफाइल के मुताबिक, फ्लेचर की उम्र 39 साल है और वह स्नातक है। वह मध्यम कद का नीली आंखों और भूरे बालों वाला शख्स है।

इस संबध में स्वाथ्य विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह के प्रयास खतरनाक हो सकते हैं। फ्लेचर ने बिना किसी क्लीनिक की मदद लिए सीधे लोगों को वीर्य दान करना शुरू कर दिया है। यह ब्रिटेन के कानून का उल्लंघन भी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper