ब्लाॅक कोन, चोपन, बभनी, म्योरपुर, दुद्धी में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का हुआ आयोजन

 


सोनभद्र: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना समारोह के अन्तर्गत जनपद के कोन, चोपन,बभनी, म्योरपुर और दूद्धी ब्लाॅक में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। ब्लाॅक चोपन में कुल 85 जोड़े एक-दूजे के हुए और म्योरपुर में 119 जोड़े एक-दूजे के हुए, जहाॅ पर प्रदेश सरकार के मंत्री श्री संजीव गौड़ ने वर-वधू को आशिर्वाद देते हुए उनके सुखद जीवन की मंगल कामना की, इसी प्रकार दूद्धी विधायक रामदुलार गौड़ ने म्योरपुर ब्लाॅक में वर-वधु को आर्शीवाद देकर सुखद मंगल मंय जीवन की कामना की। इसी प्रकार से भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे ने म्योरपुर ब्लाक में वर-वधू को आर्शीवाद देकर उनके सुखद जीवन की मंगल कामना की। इसी प्रकार बभनी ब्लाक में कुल 96 जोड़े एक-दूजे के हुए जहाॅ पर आनन्द जी सह संगठन वनावासी सेवा आश्रम में वर-वधू को अर्शीवाद देकर उनके जीवन की मंगल कामना की।

इसी प्रकार दुद्धी ब्लाॅक कुल 105 जोड़े एक-दूजे के हुए जहाॅ पर विधायक रामदुलार गौड़ ने वर-वधू को आर्शीवाद देकर मंगल कामना की। इसी प्रकार से मुख्य विकास अधिकारी श्री सौरभ गंगवार, चोपन व दुद्धी ब्लाॅक में पहुचकर वर-वधू को आर्शीवाद देकर उनके सुखद जीवन की मंगल कामना की, इस दौरान जिला विकास अधिकारी श्री शेषनाथ चैहान, परियोजना निदेशक आर0एस0 मौर्य ने वर-वधू को आर्शीवाद दिया, इसी प्रकार कोन ब्लाक में भी कुल 114 जोड़े एक-दूजे के हुए, जनपद में आज कुल 519 जोड़े एक-दूजे के हुए। जनप्रतिनिधिगण ने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के साथ ही जिले के विकास के लिए केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार प्रयासरत हैं और जिला भी निरन्तर विकास की ओर अग्रसर है।

इस अवसर पर सभी नव-दम्पत्तियों के सुखमय जीवन, उज्जवल भविष्य व सुख समृद्धि की ईश्वर से कामना की गयी। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्री सौरभ गंगवार ने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 51-51 हजार रूपये प्रति जोडे सरकार की तरफ से खर्च किये जा रहे जिसमें 35-35 हजार की रकम कन्या के खाते मे भेजी जा रही है और प्रति जोडे 10-10 हजार रूपये के घर-गृहस्थी के समान तथा 06-06 हजार रूपये प्रति जोडे शादी समारोह पर खर्च किये जा रहे है।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper