बड़ी खबर: कोलकाता में पुल गिरा, कई लोग दबे, बचाव कार्य जारी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि दक्षिण कोलकाता के माजेरहट में फ्लाइओवर का हिस्सा गिरने से बड़ा हादसा हुआ है। हादसे में कई वाहनों के दबे होने की आशंका है। रेस्कयू टीम एंबुलेंस मौके पर पहुंच चुकी है। राहत और बचाव कार्य जारी है। तस्वीरों में देख सकते हैं कि कैसे कई वाहन पुल के ऊपर फंसे हुए है.

इस पुल के बगल कुछ निर्माण कार्य भी चल रहा है। बताया गया है कि यह पुल बेहाना-इकबाल इलाकों को आपस में जोड़ता है। पुल गिरने से उसपर मौजूद गाड़ियां भी फंस गई हैं। घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘पुलिस से हादसे की रिपोर्ट मांगी गई है और फिलहाल आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर मौजूद है। हालत की गंभीरता पर लगातार नजर रखी जा रही है।’ जानकारी के मुताबिक, लगभग 60 साल पुराने इस पुल की मरम्मत के लिए भी काम किया जा रहा था। पुल के नीचे रेलवे लाइन, दूकानें और घर होने की बात भी सामने आ रही है।

बता दें कि कोलकाता में 2016 में भी इसी तरह का एक बड़ा हादसा हुआ था। उस समय गिरिश नगर पार्क में एक निर्माणाधीन पुल 31 मार्च, 2016 को ढह गया था। इस घटना में 27 लोग मारे गए थे और 70 से अधिक घायल हुए थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper