बड़ी खबर: यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोनावायरस के 277 नए मामले

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोनावायरस के 277 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11,610 हो गई है। स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि प्रवासी मजदूरों और कामगारों को हमारी आशा वर्कर्स लगातार ट्रैक कर रही है। अभी तक कुल 14 लाख 72 हजार 520 श्रमिकों की ट्रैकिंग हो चुकी है। इसमें से 1400 से अधिक लक्षण वाले पाए गए हैं।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब तक 6971 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पातल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। प्रदेश में कोरोना के कुल 4318 सक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं 321 लोगों की इस बीमारी की वजह से जान गई है। मंगलवार को 13264 कोरोना सैंपल की जांच हुई। यह अबतक का सबसे ज्यादा नंबर है। हम 15 जून तक 15 हजार सैंपल की जांच करने लगेंगे। राज्य में 4 लाख 4 हजार 637 सैंपल की जांच हो चुकी है और प्रदेश में पॉजिटिविटी की दर 2.87 है। हम लगातार पूल टेस्टिंग भी कर रहे हैं।

आरोग्य सेतु ऐप का लोग लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं। इसका लाभ भी हमें मिल रहा है। जिसके पास भी स्मार्ट फोन है, वह इस ऐप को डाउनलोड कर ले। यह कोरोना को रोकने में कारगर साबित होगा। उन्होंने कहा कि स्टेट कंट्रोल रूम से भी इस ऐप से जेनेरेट होने वाले अलर्ट को ट्रैक किया जा रहा है।

अब तक 14 लाख श्रमिकों को ट्रेस किया गया- प्रमुख सचिव

स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि प्रवासी मजदूरों और कामगारों को हमारी आशा वर्कर्स लगातार ट्रैक कर रही है। अभी तक कुल 14 लाख 72 हजार 520 श्रमिकों की ट्रैकिंग हो चुकी है। इसमें से 1400 से अधिक लक्षण वाले पाए गए हैं। इनकी टेस्टिंग की जा रही है और अबतक 722 की जांच रिपोर्ट भी आ चुकी है, जिसमें से 146 पॉजिटिव पाए गए हैं।

प्रसाद ने कहा कि राज्य में 30 लाख प्रवासी अभी तक लौटे हैं। इनमें से 98078 की टेस्टिंग की गई है और 3185 पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे प्रवासी भाइयों ने होम क्वारंटाइन के नियमों का सख्ती से पालन किया। यहीं कारण रहा कि जिन इलाकों में प्रवासी लौटे हैं, वहां उस तरह से संक्रमण नहीं फैला।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper