भगवंत मान ने ली पंजाब के CM पद की शपथ, बोले-सत्ता का अहंकार नहीं करना क्योंकि अहंकार पतन की वजह

खटकड़कलां: पंजाब के राज्यपाल बी एल पुरोहित ने आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान को आज शहीद ए आजम भगत सिंह की जन्मस्थली पर मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। मान ने शपथ ग्रहण करने के बाद कहा कि इससे पहले शपथ समारोह क्रिक्रेट स्टेडियम, राजभवन में होता था लेकिन यहां आने की खास वजह यह थी कि जिन्होंने अपना सब कुछ न्यौछावर कर इस देश को आजाद कराया, उन्हें दिल से याद तो किया जाए। शहीद भगत सिंह के आजादी के सपने को घर-घर तक पहुंचाने का संकल्प लिया जा सके।

उन्होंने कहा,“ आप लोगों ने जितना प्यार दिया उसके लिए वह सदैव शुक्रगुजार रहेंगे। आप लोगों ने प्यार दिया, साथ दिया और अब सरकार आपकी है तथा आप सब को साथ चलना होगा। ” उन्होंने कहा,“ यह समय किसी की निंदा करने का नहीं। किसी को सत्ता का अहंकार नहीं करना क्योंकि अहंकार आदमी को गिराता है। जिन्होंने हमें वोट दिया या न दिया, मैं उनका भी मुख्यमंत्री हूं। यह लोकतंत्र है तथा लोकतंत्र में जनता को अपने हिसाब से निर्णय लेने का अधिकार होता है। हमें जिन्होंने गालियां दी,बुरा-भला कहा,हमने उन्हें भी माफ किया, समय महान है।”

मुख्यमंत्री ने कहा,“ शहीद भगत सिंह ने आजादी का सपना देखा था लेकिन उन्हें आजादी नहीं बल्कि इस बात की फिक्र थी कि आजादी के बाद सत्ता कैसे हाथों में हो। हम अपने महान शहीदाें का सपना साकार करने के लिये कहीं बाहर नहीं जायेंगे बल्कि अपने मुल्क में रहकर इसे ही खुशहाल,रंगला पंजाब बनायेंगे। व्यवस्था को दुरुस्त करेंगे। वैसे भी हमें बहुत देरी हो चुकी है। हम 70 साल पीछे हैं। हमें बेरोजगारी, भ्रष्टाचार का खात्मा करना होगा तथा व्यापार,शिक्षा,स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करना होगा। अब हमें अपनी सरजमीं से इश्क करना होगा।” उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिये आप लोगों का साथ चाहिये । सभी को साथ देना होगा । हम आम आदमी हैं तथा आम ही बनकर रहेंगे ।

हमारे देश के इतिहास में 20 फरवरी का दिन स्वर्ण अक्षरों में लिखा जायेगा क्योंकि उस दिन से जनता ने बिना लालच ,लोभ के ईमानदार सरकार के लिये वोट दीं । हम शहीदेआजम की सरजमीं पर माथा टेककर यही अरदास की है कि हमें नयी जिम्मेदारी संभालने के लिये शक्ति दे। मान ने आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल,मनीष सिसोदिया का आभार जताते हुए कहा,“ हम आज से ही काम शुरू कर देंगे क्योंकि पहले ही बहुत लेट हैं। लेेकिन जल्दबाजी में कोई काम नहीं करेंगे और न किसी से भद्दी शब्दावली इस्तेमाल करेंगे। ”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper