भाई दूज पर ट्राई करें ये गिफ्ट, बहना हो जाएगी खुश

भारत के सबसे बड़े त्योहारों में से दिवाली एक है. दिवाली का त्योहार कार्तिक मास की अमावस्या को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. इस साल ये तिथि 7 नवंबर को पड़ रही है. दिवाली के बाद कार्तिक शुक्ल द्वितीया को भाई दूज भी मनाया जाता है. कार्तिक शुक्ल द्वितीया को यम द्वितीया कहा जाता है. इस दिन का भी अपने आप में खासा महत्व होता है. भाई दूज के दिन बहनें अपने भाईयों को तिलक लगाकर उनके दीर्घायु, स्वास्थ्य और रक्षा की कामना करती है. इस दिन भाई भी अपनी बहना को खुश करने के लिए कई गिफ्ट देते हैं.

इस बार अपनी बहन को भाई दूज पर खुश करने के लिए आप ये उपहार दे सकते हैं…

ड्रेस
लड़कियों को कपड़ों का बहुत शौक होता है. इस भाई दूज भाई अपने बहन के लिए कोई अच्छी सी ड्रेस गिफ्ट कर इस पल को यादगार बना सकते हैं.

चॉकलेट
लड़किया चॉकलेट को काफी पंसद करती हैं. अगर आप कन्फ्यूज हैं कि अपनी बहन को इस भाई दूज पर क्या गिफ्ट दें तो चॉकलेट आपके लिए एक बेहतर विकल्प के तौर पर सामने आ सकता है.

परफ्यूम
अगर आपकी बहन को परफ्यूम लगाना पसंद हो तो अपनी बहन को भाई दूज के दिन उसका पंसदीदा ब्रांड का परफ्यूम भी गिफ्ट कर सकते हैं.

किताब
अगर आपकी बहन किताबें पढ़ने की शौकीन है तो उनके पंसद के लेखक की कोई किताब उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं.

वॉच
अगर आपकी बहन घड़ी पहनने की शौकीन है तो उन्हें इस भाई दूज घड़ी भी गिफ्ट की जा सकती है.

मोबाइल कवर
भाई दूज पर आप अपनी बहन के लिए उनके मोबाइल के मॉडल के अनुसार मोबाइल कवर भी गिफ्ट में दे सकते हैं. अगर आप चाहें तो अपनी बहन की फोटो वाला मोबाइल कवर भी बनवा सकते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper