भाजपा आज घोषित करेगी पहले व दूसरे चरण के प्रत्याशियों की लिस्ट

लखनऊ: यूपी में भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर गुरुवार को पंचायत चुनाव प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगेगी। प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए क्षेत्रीय अध्यक्षों को सूची के साथ बुलाया गया है। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल की उपस्थिति में प्रत्याशियों के नामों की सूची को अंतिम रूप से अनुमोदित किया जाएगा। माना जा रहा है कि गुरुवार को ही देर शाम पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों की सूची जारी भी कर दी जाएगी।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, पंचायत चुनाव के प्रदेश प्रभारी विजय बहादुर पाठक के साथ ही प्रदेश के अन्य पदाधिकारी और क्षेत्रीय अध्यक्ष शामिल होंगे। क्षेत्रीय अध्यक्ष क्षेत्र की पहले व दूसरे चरण की जिला पंचायत सदस्यों की सीटों के लिए तय प्रत्याशियों की सूची प्रस्तुत करेंगे। प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा के बाद प्रदेश कमेटी इस सूची को अनुमोदित करेगी। यदि किसी सीट पर कोई मतभेद होगा तो उसका समाधान किया जाएगा।

भाजपा पंचायत चुनाव के प्रदेश प्रभारी विजय बहादुर पाठक का कहना है कि पंचायत चुनाव के लिए चरणबद्ध कार्यक्रम आयोग ने घोषित किया है। पार्टी द्वारा जिला पंचायत सदस्य के लिए प्रत्याशियों के चयन का काम चल रहा है। पार्टी मजबूती के साथ पंचायत चुनाव लड़ने जा रही है। गौरतलब है कि पहले चरण की सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया तीन अप्रैल से और मतदान 15 अप्रैल को है जबकि दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया सात अप्रैल से और मतदान 19 अप्रैल को है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper