भाजपा की आंधी में उड़ जाएंगे दगाबाज और दंगाबाज : योगी

कुशीनगर। यूपी के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने सपा और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ परोक्ष रूप से जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में भाजपा की आंधी चल रही है जो चुनाव के छठे और सातवें चरण में सुनामी में बदल जाएगी। इस सुनामी में दगाबाज और दंगाबाज दोनों उड़कर गायब हो जाएंगे और भाजपा 300 पार के लक्ष्य को पूरा कर प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी।

मुख्यमंत्री शनिवार को फाजिलनगर में भाजपा प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह कुशवाहा के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनता से सीधा संवाद करते मुख्यमंत्री ने पूछा कि पांच साल में फाजिलनगर, कुशीनगर, गोरखपुर मंडल या पूर्वी उत्तर प्रदेश में कोई दंगा तो नहीं हुआ। दंगावाले कहां-कहां चले गये। क्या दंगावादी पार्टी आनी चाहिए? आज दगाबाज, दंगाबाजों से कैसे मिल रहे हैं। इनको जवाब देने के लिए तैयार रहिए। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले दुर्गा विसर्जन पर बवाल और छोटी छोटी बातों पर अराजकता फैलती थी। जन्माष्टमी का ढोल नहीं निकल पाता था। लेकिन पांच साल में तो कोई दुस्साहस नहीं कर पाया। यही भाजपा का दंगामुक्त और भयमुक्त का वायदा था जिसे हमने पूरा किया।

मुसहर जाति का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा और बसपा सरकार में मुसहर की भूख से मौत होती थी, तब मैं सांसद था और भाजपा और हिन्दू युवा वाहिनी के साथ आकर प्रत्येक परिवार का हालचाल लेते थे, उनकी सहायता करते थे और आंदोलन करते थे। आज किसी मुसहर की मौत नहीं होती है। हमने हर मुसहर को घर औ परिवार को जमीन का पट्टा दिया है। विद्युत आपूर्ति की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा सपा-बसपा सरकार में पहले बिजली आता नहीं था। अब बिजली जाती नहीं है यही फर्क है। पहले बिजली भी जाति और मजहब में बंटी थी। ईद और मोहर्रम पर आती थी लेकिन होली और दिवाली पर गायब रहती थी।

हमारी सरकार बिना भेदभाव के सबको पर्याप्त और निर्बाध बिजली दे रही है। गरीब को मकान और सबको बिना किसी भेदभाव के डबल राशन दे रहे हैं। कोरोना कालखंड में सबको फ्री वैक्सीन, फ्री जांच और फ्री इलाज की सुविधा दे रहे हैं। फिर भी दगाबाज कह रहे हैं कि सरकार भेदभाव कर रही है। इससे लगता है कि दगाबाजों को दंगाबाज प्यारे थे। सरकार ने जब दंगाबाजों के खिलाफ सख्ती की तो इनकी भी चूलें हिलने लगी कि कहीं भ्रष्ट कारनामे सामने न आ जाएं। इसलिए इनको लगा कि हम लोग भी अपना रास्ता तय कर लें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर जिले में विकास और बुलडोजर की आवाज सुनायी दे रही है। हर जिलों में 2-4 बुलडोजर मरम्मत के लिए भेजे गये हैं। इनको रिपेयर किया जा रहा है। 10 मार्च के बाद इनका उपयोग होगा। सीएम योगी ने कहा कि भाजपा की पूरे प्रदेश में आंधी देख बहुत से लोगों ने विदेश भागने का टिकट बुक करा लिये हैं, तो बेचारे छोट भइया नेपाल भागने की फिराक में हैं। इसलिए हमने नेपाल बार्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

योगी ने कहा कि दस मार्च के बाद हमारी सरकार 60 साल की हर माता बहन को रोडवेज की बस में फ्री यात्रा की सुविधा देगी। हर उज्जवला योजना के लाभार्थी परिवार को होली और दिवाली पर मुफ्त गैस सिलेंडर देगी। कन्या सुमंगला योजना के तहत बेटी को उसकी शिक्षा के लिए 15 हजार की जगह 25 हजार, वृद्धजनों, विकलांग और विधवा को 12 हजार बढ़ाकर 18 हजार रुपये सालाना पेंशन और गरीब बेटी की शादी के लिए मिल रहे 51 हजार को बढ़ाकर एक लाख रुपये देने का निर्णय लिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper