भाजपा के सत्ता में रहते राज्यसभा नहीं जाएंगी मायावती!

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने राज्यसभा में भेजने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए उसे ठुकरा दिया कि जब तक सदन में भाजपा का बहुमत रहेगा और वह सत्ता में रहेगी, तब तक वे राज्यसभा में प्रवेश नहीं करेंगी।

इस बात का खुलासा राजद प्रमुख लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने किया है। उन्होंने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने फोन कर मायावती से अपनी पार्टी की तरफ से राज्यसभा में उन्हें जब भेजने की पेशकश की, तो उन्होंने उक्त बातें कहीं। तेजस्वी का कहना था कि उनके पिता ने कई बार मायावती को बिहार से अपने समर्थन से राज्यसभा सदस्य बनाने की बात कह चुके थे, लिहाजा जब हाल में राज्यसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हुई, तो उन्होंने खुद मायावती को इस बारे में पेशकशी की थी।

दरअसल, राजद के मायावती के प्रति झुकाव को लेकर यह माना जा रहा है कि बिहार में राजद दलितों के बीच अपना पैठ बढ़ाने की गरज से बसपा से हाथ मिलना चाहती है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि अगर मायावती राजद के समर्थन से बिहार से राज्यसभा सांसद चुनी जातीं, तो दलितों के बीच राजद का ग्राफ बढ़ सकता था।

 

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper