भाजपा को उसी के तरीके से हमने हराया: अखिलेश

लखनऊ ब्यूरो। कैराना और नूरपुर में आए चुनाव परिणामों के बाद समाजवादी पाटीज़् के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है। कहा कि हमने भाजपा को उसी के तरीके से मात दी है। कहा कि जो खेल वो (बीजेपी) हमारे साथ खेलते थे, वही खेल हमने सीखा हैं उनसे। भाजपा मुद्दे भटकाने की राजनीति करती है।

अखिलेश यादव गुरुवार को पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जब हम विकास की बात करते थे, तो वो सामाजिक बात करते थे। समाजवादी लोगों ने अब उन्हीं से सीख कर दलितों, किसानों के मुद्दे उठाए हैं। भयंकर गर्मी के बावजूद भी लोगों ने घंटों लाइन में लगकर मतदान किया, मैं तमाम लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि भाजपा की कोशिश थी कि मुद्दों को बदल दिया जाए, लेकिन लोगों ने जनता को धोखे देने का जवाब दिया है। यहां के नतीजे देश की राजनीति के लिए एक बड़ा संदेश है। अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी की ईवीएम पर जो राय पहले थी वो राय आज भी है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि देश को बांटने वाले लोगों की हार हुई है। ये उन लोगों की हार है जो लोकतंत्र में विश्वास नहीं रखते। कैराना व नूरपुर की जीत को चैधरी चरण सिंह की विरासत की जीत है। गठबंधन की जीत पर सभी दलों का आभार व धन्यवाद। इस जीत को आने वाली राजनीति का एक संकेत दिया है। गन्ना किसानों के भुगतान पर किसानों के सहयोग के लिए धन्यवाद। सपा राष्ट्रीय स्तर पर अन्य दलों के प्रयास में गठबंधन का सहयोग करेगी। देश व समाज को बांटने वाली राजनीति को जवाब है यह परिणाम।

अखिलेश कहा, यह जीत किसानों, गरीबों व पिछड़ों की जीत है। ये सामाजिक सदभाव व सामाजिक न्याय की जीत है। भाजपा की नीति दूसरी थी, लेकिन जनता ने सही जवाब दिया। जयंत चौधरी व उनके पिता व मेरी पार्टी के नेताओ को धन्यवाद देता हूं।

उन्होंने कहा कि सरकार गन्ना किसानों के भुगतान के आंकड़े गलत दे रही थी। गन्ना किसानों ने नाराजगी जता कर सरकार को सबक सिखा दिया। सपा ने भाजपा से ही गठबंधन राजनीति सीखी है। बसपा, आरएलडी, आम आदमी पार्टी सहित सभी सहयोगी पाटिज़्यों का धन्यवाद। मैं मुख्यमंत्री जी के भाषण से डर गया इसलिए प्रचार करने नही गया। बांटने वालों की राजनीति का खात्मा हुआ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper