भाजपा दिसंबर आईटी सेल के कार्यकर्ताओं का करेगी सम्मलेन

लखनऊ ब्यूरो। भाजपा ने यूपी में बूथ स्तर पर वोटरों को रिझाने के लिए सोशल मीडिया पर पूरा फोकस किया है। केन्द्रीय नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा के आईटी सेल को युद्धस्तर पर सक्रिय कर दिया है। आईटी सेल अगले दिसंबर में सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं का एक बड़ा सम्मेलन लखनऊ में करने जा रही है।

इस सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनावी जंग जीतने को सोशल मीडिया वर्करों को गुरुमंत्र देंगे। इस सम्मेलन में पार्टी के 26 हजार सोशल मीडिया वर्कर भाग लेंगे।

इस बार लोकसभा चुनाव में बूथ पर आईटी सेल की भूमिका रहेगी। प्रदेश भाजपा के आईटी सेल ने राज्य से लेकर क्षेत्र, जिला, मंडल, सेक्टर व बूथ स्तर पर सोशल मीडिया वालिंटयर्स की एक पूरी टीम तैयार कर ली है। प्रदेश के एक लाख 40 हजार बूथों तक पांच कार्यकर्ता ऐसे तैयार कर लिए गए हैं, जिनके पास एन्ड्रायड फोन है और वे इन्टरनेट, वाट्सएप फेसबुक और ट्विटर का इस्तेमाल करना जानते हैं।

सोशल मीडिया सेल ने पूरे प्रदेश में 56 हजार वाट्सएपग्रुप तैयार किए हैं। भाजपा का ये वाट्सग्रुप ऑफिसियल हैं। इनके सहारे से पार्टी के कार्यक्रमों, अभियानों और चुनावी तैयारियों की जानकारी एक घंटे के अन्दर ऊपरी संगठन से लेकर बूथ स्तर तक के नियुक्त पांच साइबर कार्यकर्ताओं को मिल जाएगी। लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा का आईटी सेल सोशल मीडिया पर समर्थकों को तो मजबूती से पार्टी का पक्ष रख कर जनता को भाजपा से जोड़ेगा ही, साथ ही विरोधी दलों के समर्थकों को अपने पाले में लाने की भी कोशिश करेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper